• Hindi News
  • International
  • US President DONALD TRUMP TWITTER ACOOUNT BLOCKED TRUMP Said They Want To Silence Me; 2 Days Ago FB And Instagram Were Also Blocked

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रम्प के समर्थकों की हिंसा के बीच ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए ब्लॉक कर दिया। (फाइल फोटो)

अमेरिकी संसद के अंदर और बाहर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों की हिंसा के बीच ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए ब्लॉक कर दिया। इसके बाद ट्रम्प ने शुक्रवार को अपने ऑफिशियल अकाउंट @POTUS से ट्वीट किया, जिसे ट्विटर ने कुछ सेकंड के अंदर डिलीट कर दिया।

इस ऑफिशियल अकाउंट से ट्रम्प ने लिखा, ‘हम भविष्य में एक नया प्लेटफॉर्म बनाएंगे। हमारी आवाज दबाई नहीं जा सकती। ट्विटर हमारे अधिकार को दबाने में लगा है। ट्विटर ने डेमोक्रेट के साथ मिलकर मेरा अकाउंट ट्विटर से हटवा दिया। 7 करोड़ 50 हजार लोगों के आवाजों को दबाया नहीं जा सकता।’

‘ताकि भविष्य में हिंसा न भड़के’
ट्विटर ने ट्रम्प के पर्सनल अकाउंट को हमेशा के लिए स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया। ट्विटर ने कहा कि भविष्य में हिंसा के खतरे को भांपते हुए हमने ये फैसला लिया। ट्विटर ने कहा, ‘ट्रम्प के अकाउंट के हाल में किए गए ट्वीट्स की समीक्षा की गई। समीक्षा के बाद खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया।’ ट्विटर ने इससे पहले चेतावनी दी थी कि ट्रम्प ने भविष्य में नियम तोड़े तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है।

फेसबुक ने कहा- ट्रम्प के वीडियो से हिंसा भड़कने का खतरा
फेसबुक ने भी उनके FB और इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो हफ्ते के लिए रोक लगा दी थी। सोशल मीडिया साइट ने ट्रम्प के एक वीडियो को विवादित बताया था। फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट (इंटेग्रिटी) गुए रोजेन ने कहा कि यह इमरजेंसी है, ट्रम्प के वीडियो से हिंसा और भड़क सकती है।

इंस्टाग्राम ने भी ट्रम्प का अकाउंट ब्लॉक किया

ट्रम्प ने कहा था- चुनाव में धोखा हुआ
कैपिटल हिल में हिंसा के बाद ट्रम्प ने ट्विटर पर 1 मिनट का वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वे अपने समर्थकों से कह रहे थे- मैं जानता हूं आप दुखी हैं। हमसे चुनाव छीन लिया गया। इस बार चुनाव में धोखा हुआ, लेकिन हम उन लोगों के हाथों में नहीं खेल सकते। हमें शांति रखनी है, आप घरों को लौट जाइए।





Source link