Saturday, June 6, 2020
होम Corona कोविद -19: न्यूयॉर्क ने सभाओं पर प्रतिबंध को आसान बनाया - टाइम्स...

कोविद -19: न्यूयॉर्क ने सभाओं पर प्रतिबंध को आसान बनाया – टाइम्स ऑफ इंडिया


न्यूयार्क: न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो शुक्रवार को किसी भी आकार की सभाओं पर राज्य का पूर्ण प्रतिबंध हटा दिया गया, एक कार्यकारी आदेश जारी करते हुए कहा गया कि 10 लोगों को अब एक साथ रहने की अनुमति है, जब तक कि वे अन्य सामाजिक भेद-भाव दिशा निर्देशों का पालन न करें कोरोनावाइरस महामारी
मेमोरियल डे वीकेंड की पूर्व संध्या पर जारी किया गया यह आदेश मार्च में अपनाए गए सबसे बड़े कदमों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें राज्य ने मार्च में अपनाए गए नियमों को अपनाया है, लेकिन जब तक वे एक ही घर में नहीं रहते हैं, तब तक आवश्यक कर्मचारियों को एक साथ आने से रोक दिया जाता है।
यह जरूरी नहीं कि पिछवाड़े के बारबेक्यू और समूह के पिकनिक के लिए मार्ग प्रशस्त हो जो छुट्टी का एक मुख्य हिस्सा है। आदेश अभी भी लोगों का पालन करने के लिए कोडांतरण की आवश्यकता है “सामाजिक दूरी प्रोटोकॉल और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यक सफाई और कीटाणुशोधन प्रोटोकॉल। ”
कोविद -19: लाइव अपडेट
इसका मतलब है कि लोगों को अभी भी अन्य लोगों से कम से कम 6 फीट दूर रहने की जरूरत है, या जब वे सार्वजनिक रूप से उस दूरी को बनाए नहीं रख सकते हैं तो एक चेहरा ढंकना चाहिए।
न्यू जर्सी ने इसी तरह के नियमों को अपनाया है, जिसमें अधिकतम 25 लोगों के समूह और 10 लोगों के इनडोर समारोहों की अनुमति है। कनेक्टिकट ने रेस्तरां को फिर से खोलने के लिए बाहरी बैठने की अनुमति दी है।
अधिक कोविड -19

Cuomo ने पहले सप्ताह में एक आदेश पर हस्ताक्षर किए थे जिसमें केवल धार्मिक सेवाओं और मेमोरियल डे के स्मारकों के लिए 10 से अधिक लोगों को इकट्ठा करने की अनुमति थी।
उस प्रतिबंध ने न्यूयॉर्क सिविल लिबर्टीज यूनियन के एक मुकदमे को आकर्षित किया, जिसमें कहा गया था कि अगर दिग्गजों का सम्मान करने और धर्म का अभ्यास करने के उद्देश्य से इकट्ठा करना सुरक्षित था, तो संविधान को अन्य कारणों से एकत्रित लोगों के समान अधिकार की आवश्यकता है।
NYCLU ने न्यूयॉर्क शहर निवासी लिंडा ब्युफ़रगेन की ओर से मुकदमा दायर किया, जो समूह का कहना है कि राज्य के बंद के विरोध के लिए सिटी हॉल के बाहर दो बार गिरफ्तार किया गया था। वह शनिवार को एक और विरोध प्रदर्शन आयोजित करना चाहती है।
NYCLU के कानूनी निदेशक क्रिस्टोफर डन ने एक बयान में कहा कि संगठन “गवर्नर रिवर्स कोर्स को देखकर खुश था।”
“नि: शुल्क भाषण का विरोध करने और व्यायाम करने का अधिकार हमारे अन्य सभी स्वतंत्रता की नींव है, और एक संकट के दौरान वास्तव में है जब हमें इसे बचाने के बारे में सबसे अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ, निर्वाचित अधिकारी और पुलिस अधिकारी सभी सहमत हैं कि लोग कर सकते हैं। सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करते हुए सुरक्षित रूप से बाहर, और यह महत्वपूर्ण है कि कानून निर्माता दिशानिर्देश और प्रत्यक्ष कानून प्रवर्तन समान रूप से बनाते हैं। ”
क्युमो के प्रवक्ता रिच अज़्ज़ोपर्दी ने कहा कि नया आदेश रोग नियंत्रण और रोकथाम मार्गदर्शन केंद्रों के अनुरूप है, जो कहते हैं कि यदि सामाजिक रूप से लोग दूरी रखते हैं तो 10 लोगों तक की सभाएँ सुरक्षित हैं।
“कृपया सुरक्षित रहें और मास्क पहनें,” उन्होंने ट्विटर पर जोड़ा।
कोरोनावाइरस राज्य में गुरुवार को 109 और लोगों की मौत हो गई। अप्रैल की शुरुआत से दैनिक मृत्यु दर में नाटकीय रूप से गिरावट आई है, जब प्रत्येक दिन लगभग 800 न्यू यॉर्कर मर रहे थे, लेकिन ड्रॉप बहुत धीमा हो गया है। करीब 5,000 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।
राज्य में अन्य 1,700 लोगों ने गुरुवार को वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। कुछ चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि बहुत जल्द समारोहों पर प्रतिबंध लगाने से संक्रमण में एक नया उछाल आ सकता है।
महामारी ने राज्य में कम से कम 23,200 लोगों की जान ले ली है, न्यूयॉर्क शहर में अन्य 4,800 लोगों की गिनती नहीं की है, जिनकी COVID-19 निदान से पहले मृत्यु हो गई, एक प्रयोगशाला परीक्षण द्वारा पुष्टि की जा सकती है।





Source link

Must Read

फ़्लैश बैंग्स और रोष: एक परिभाषित सप्ताह में किले की दीवारों के पीछे

मंगलवार को, देश के सबसे प्रमुख टीवी प्रचारक ने अपनी फटकार लगाई। देश के सबसे वरिष्ठ सैन्य पीतल ने बुधवार को पीछा किया।जून...

एसबीआई चेयरमैन ने शेयर की कीमतों में गिरावट पर जताई नाराजगी, कहा मेरे पास बाजार से निपटने का तरीका नहीं है

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बैंक के शेयर की कीमतों में लगातार गिरावट पर नाराजगी जताई हैचुनौतियां आती जाती रहेंगी, पर एसबीआई...

केंद्रीय मंत्री आर एस प्रसाद ने आत्मानिभर भारत को परिभाषित किया, उदय कोटक कहते हैं कि इंडिया इंक को जोखिम से बचना चाहिए

इंडिया टुडे के राहुल कंवल ने केंद्रीय कानून और न्याय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद और कोटक महिंद्रा बैंक...

कमको ने सीजन का पहला क्लासिक जीत लिया क्योंकि पसंदीदा पिनातुबो निराश करता है

चैंपियन जॉकी ओइसिन मर्फी ने एंड्रयू बेल्डिंग-प्रशिक्षित 10-1 शॉट को विचिटा में फ्रेंकी डेटोरी को दूसरे स्थान पर लाने के लिए प्रसिद्ध राउली...

इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हारने वाले दावे पर होल्डिंग ने कहा- मैंने धोनी का चेहरा देखा था, वे सिर्फ जीतना चाहते थे

वनडे वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मुकाबले में 30 जुलाई को इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रन से हराया थाइंग्लैंड के ऑलराउंडर...