Saturday, June 6, 2020
होम Corona क्या कोरोनोवायरस स्पेसएक्स लॉन्च से फ्लोरिडा दर्शकों को रखेगा?

क्या कोरोनोवायरस स्पेसएक्स लॉन्च से फ्लोरिडा दर्शकों को रखेगा?


साधारण समय में, फ्लोरिडा के स्पेस कोस्ट के साथ समुद्र तटों और सड़कों को सैकड़ों हजारों दर्शकों के साथ पैक किया जाएगा, जो नौ वर्षों में फ्लोरिडा से पहला अंतरिक्ष यात्री लॉन्च देखने के लिए उत्सुक है।

कोरोनोवायरस की उम्र में, स्थानीय अधिकारी और नासा इस बात पर विभाजित हैं कि क्या यह एक अच्छा विचार है।

नासा और स्पेसएक्स सुरक्षा कारणों से अगले बुधवार को दर्शकों से घर पर रहने का आग्रह कर रहे हैं। केनेडी स्पेस सेंटर के घर, ब्रेवार्ड काउंटी के अधिकारियों ने कोरोनोवायरस से संबंधित लॉकडाउन द्वारा एक पर्यटन उद्योग को इस वसंत में जोरदार झटका देने के प्रयास में स्वागत चटाई को बाहर निकाला है।

अगर लोग हर तरह से लॉन्च को देखने और देखने में सहज होते हैं, “हर तरह से, आते हैं। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं भी इसका सम्मान करता हूं,” ब्रेवार्ड काउंटी शेरिफ वेन आईवे ने कहा।

“मैं अमेरिकियों को बताने वाला नहीं हूं कि वे इतिहास का एक बड़ा टुकड़ा नहीं देख सकते हैं। मैं ऐसा करने वाला नहीं हूं, “उन्होंने कहा।

शेरिफ ने कहा कि वह आगंतुकों से सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करने के लिए कह रहा है क्योंकि वे स्पेसएक्स के ड्रैगन क्रू कैप्सूल की एक परीक्षण उड़ान पर अंतरिक्ष यात्रियों डौग हर्ले और बॉब बिहकेन के प्रक्षेपण को देखते हैं।

लगभग 85 रिजर्व डिपो भीड़ पर नजर रखने और लोगों से समूहों में रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहने के लिए हाथ पर होंगे। आईवी ने कहा कि समुद्र तट की दुकानों की एक स्थानीय श्रृंखला, दर्शकों के कार्यालय के साथ समन्वय में 20,000 मास्क वितरित कर रही है।

फ्लोरिडा में पले-बढ़े शेरिफ, लॉन्चिंग के दौरान एक नई पीढ़ी को ऊर्जा, उत्साह और देशभक्ति की भावनाओं का अनुभव करने में सक्षम होना चाहते हैं, जो अंतरिक्ष यात्रियों के साथ एक अमेरिकी लॉन्च देखने से आता है।

आइवा ने कहा, “नासा ब्रेवार्ड काउंटी में हमारे इतिहास का एक सच्चा हिस्सा है।”

दो दिन की सुरक्षा समीक्षा के बाद, नासा और स्पेसएक्स ने शुक्रवार को अगले बुधवार को उड़ान के लिए रॉकेट को मंजूरी दे दी। लिफ्ट का समय शाम 4:33 बजे है। EDT।

इस महीने की शुरुआत में, नासा के प्रशासक जिम ब्रिडेनस्टाइन ने संभावित दर्शकों को ऑनलाइन या घर से टीवी पर लॉन्च देखने के लिए कहा। अंतरिक्ष एजेंसी भी “वर्चुअल लॉन्च का अनुभव दे रही है।”

Nasa, कैनेडी स्पेस सेंटर के अंदर पहुंच को सीमित करके सामाजिक गड़बड़ी को सुविधाजनक बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है, हालांकि यह दो VIPS की मेजबानी कर सकता है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस का कहना है कि उनकी योजना वहीं है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह इसमें शामिल होने की सोच रहे हैं।

कैनेडी में आगंतुक केंद्र, आमतौर पर लॉन्च देखने के लिए एक प्रमुख स्थान है, जनता के लिए बंद है।

2011 में अंतरिक्ष शटल कार्यक्रम समाप्त होने के बाद से अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नासा के अंतरिक्ष यात्रियों ने लॉन्च नहीं किया है। यह अंतरिक्ष एजेंसी के लिए अंतरिक्ष यात्रियों की कक्षा में जाने के लिए एक निजी कंपनी द्वारा पहला प्रयास होगा।

ब्रिडेंस्टाइन ने कहा, “अभी जो चुनौती है, उसके खिलाफ हम हर किसी को सुरक्षित रखना चाहते हैं।” “और इसलिए हम लोगों से कैनेडी स्पेस सेंटर की यात्रा नहीं करने के लिए कह रहे हैं, और मैं आपको बताऊंगा कि मुझे यह कहने के लिए दुखी भी करता है। लड़के, काश हम इसे वास्तव में कुछ शानदार बना सकते। ”

हालांकि भीड़ का आकार अलग-अलग था, एक हाई-प्रोफाइल स्पेस शटल लॉन्च ने स्पेस कोस्ट के आधे मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया। स्थानीय पर्यटन अधिकारियों को लगता है कि अगले सप्ताह का शुभारंभ 200,000 से अधिक दर्शकों को नहीं लाएगा।

एयरलाइन यात्री यातायात में भारी गिरावट और पास के ऑरलैंडो थीम पार्क महामारी के कारण बंद हो गए, “हम शटल युग के दौरान हमारे द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले राज्य यातायात को प्राप्त नहीं करने जा रहे हैं,” पीटर क्रानिस ने कहा, कार्यकारी निदेशक पर्यटन के अंतरिक्ष तट कार्यालय।

क्रॉनिस ने कहा, “पर्यावरण कोविद के साथ अलग है और लोग अब घर में रहने के आदेशों की निंदा करते हैं,” वहाँ बहुत से लोग हैं जो झिझक रहे हैं। “

स्पेस कोस्ट के पर्यटन व्यवसाय में वर्ष के लिए लगभग 40% की कमी है, और इस क्षेत्र की लागत $ 1 बिलियन हो सकती है, उन्होंने कहा।

“एक बड़े सप्ताहांत के बाद इस तरह की शुरूआत वास्तव में हमें बांह में एक शॉट दे सकती है,” क्रैनिस ने कहा।

स्थानीय होटल व्यवसायी दो बुरे महीनों के बाद आगंतुकों की आमद के लिए तत्पर हैं। स्पेस क्लब पर दो होटलों के महाप्रबंधक टॉम विलियमसन, जिनमें से प्रत्येक 150 कमरों या अधिक के साथ है, ने कहा कि एक होटल बंद था और दूसरे में अप्रैल में केवल 15% की अधिवास्यता थी। उन्हें उम्मीद है कि लॉन्च की रात दोनों होटल में या निकट क्षमता के होंगे।

“हम जीवन के कुछ संकेतों को पाकर खुश हैं,” विलियमसन ने कहा।

स्टीवन गिराल्डो, सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी के लिए एक तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करता है, लेकिन उसके पास कुछ स्पेस-बफ दोस्तों के साथ लॉन्चिंग देखने के लिए चार्टर बोट टूर की पेशकश है। अगले हफ्ते के स्पेसएक्स लॉन्च के लिए, उन्होंने लगभग 150 लोगों को ऑस्ट्रेलिया से 75 डॉलर में नावों के बेड़े पर एक सिर के लिए बुक किया था। उसने उन योजनाओं को समाप्त कर दिया।

“यह देखने के लिए बहुत अधिक तार्किक प्रयास होगा कि क्या हर कोई एक मुखौटा पहने हुए है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी को बुखार नहीं है, और आप एक नाव पर सामाजिक दूरी कैसे हैं?”

इसके बजाय, वह सात अन्य दोस्तों के साथ, एरिज़ोना और इंडियाना से कुछ, केले नदी पर एक नाव में लॉन्च देखने की योजना बना रहा है।

“यह हमारी सबसे बड़ी घटना होने जा रही थी। गिराल्डो ने कहा, “इसके ऐतिहासिक महत्व ने बहुत चर्चा पैदा की।” लेकिन मैं अभी नहीं जानता कि हम इसे कैसे कर सकते थे। “

वास्तविक समय अलर्ट प्राप्त करें और सभी समाचार ऑल-न्यू इंडिया टुडे ऐप के साथ अपने फोन पर। वहाँ से डाउनलोड

  • आईओएस ऐप



Source link

Must Read

फ़्लैश बैंग्स और रोष: एक परिभाषित सप्ताह में किले की दीवारों के पीछे

मंगलवार को, देश के सबसे प्रमुख टीवी प्रचारक ने अपनी फटकार लगाई। देश के सबसे वरिष्ठ सैन्य पीतल ने बुधवार को पीछा किया।जून...

UAE ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की मेजबानी के प्रस्ताव की पुष्टि की

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव दिया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग...