खुशखबरी! UP से दिल्‍ली के लिए रोडवेज बस शुरू, राजस्‍थान और हरियाणा के लिए कल से बहाल होंगी सेवाएं


उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस यात्रियों को लेकर जाने के लिए तैयार खड़ी हुई.

उत्तर प्रदेश राज्‍य परिवहन निगम (UPSRTC) ने गुरुवार से अंतरराज्यीय बस सेवा (Interstate Bus Service) शुरू कर दी है. 11 सितंबर से हरियाणा और अन्य राज्यों के लिए भी सेवाएं शुरू हो जाएंगी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 10, 2020, 11:19 AM IST

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते पिछले 6 महीने से सभी बस सेवाएं बंद हैं, जिसके चलते लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) ने अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू कर दी है. इससे लोगों को उत्तर प्रदेश या दूसरे राज्‍यों में जाने में सुविधा होगी. हालांकि, बसों के संचालन में तमाम नियम कानून बनाए गए हैं. गुरुवार से लखनऊ से चलने वाली दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा शुरू हो गई है. आज यानी 10 सितंबर को दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है, जबकि राजस्थान और हरियाणा के लिए 11 सितंबर से बसों का संचालन शुरू किया जाएगा.

दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू
दिल्ली के लिए गुरुवार सुबह 6:00 बजे से बसों का संचालन शुरू हो गया है, जबकि शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे से राजस्थान और हरियाणा के लिए बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. बसों को उनके गंतव्य तक रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा. बसों में जितनी निर्धारित सीटें हैं, उतने ही यात्रियों को बैठने के निर्देश दिए गए हैं. यानी कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर बस में सफर नहीं कर पाएगा.

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाले गए लाखों रुपएउत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने कहा के बसों का संचालन शुरू करना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी है. कोरोना संक्रमण में दूसरे राज्यों के लिए बसों को शुरू कराया जा रहा है, लेकिन तमाम नियम कानूनों के साथ यात्रियों को सफर कराया जाएगा. यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा जो यात्री मास्क नहीं पहन कर आएंगे उन्हें परिवहन निगम द्वारा बनवाए गए मास्क बस अड्डों पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके अलावा बसों को सैनिटाइज कराया जा रहा है. साथ ही साथ ड्राइवर और कंडक्टर को भी यह उपलब्ध कराया जा रहा है. अच्छी व्यवस्था के साथ बसों का संचालन शुरू करना हमारी जिम्मेदारी है. बता दें कि केंद्र सरकार ने भी 12 सितंबर से देश में 82 नई ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दे दी है. इसका मतलब है कि अब जल्द ही परिवहन व्यवस्था बहाल हो जाएगी.





Source link