Sunday, June 7, 2020
होम Corona चीन का COVID-19 वैक्सीन वादा दिखाता है; समूह बचपन के टीके के...

चीन का COVID-19 वैक्सीन वादा दिखाता है; समूह बचपन के टीके के अवरोधों के बारे में चेतावनी देते हैं


अंतर्राष्ट्रीय COVID-19 विकास में, चीन ने आज COVID-19 वैक्सीन के लिए पहले चरण 1 के परीक्षण के परिणामों के लिए प्रकाशित निष्कर्षों को प्रकाशित किया, और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने COVID-19 सेटिंग में सामूहिक टीकाकरण अभियानों को लागू करने पर मार्गदर्शन जारी किया।

जॉन्स हॉपकिन्स के अनुसार वैश्विक कुल आज बढ़कर 5,169,907 मामले हो गए और अब तक 335,993 लोग अपने संक्रमण से मर चुके हैं। ऑनलाइन डैशबोर्ड

तीन वैक्सीन खुराक का मूल्यांकन किया

चीनी शोधकर्ताओं ने आज एक COVID-19 वैक्सीन के लिए दुनिया का पहला चरण 1 परीक्षण निष्कर्ष आज प्रकाशित किया नश्तर। CanSino Biologics द्वारा निर्मित, adenovirus type-5 vectored वैक्सीन का परीक्षण 108 स्वस्थ वयस्कों में 18 से 60 वर्ष की आयु में वुहान में 16 मार्च से शुरू किया गया था।

परीक्षण ने उन लोगों को बाहर कर दिया, जिन्हें SARS-CoV-2, COVID-19 का कारण बनने वाले वायरस से अवगत कराया गया था, और वायरस के संपर्क से बचने के लिए टीकाकरण के बाद मरीज 2 सप्ताह तक होटल में रहे। प्रतिभागियों, 36 के समूहों में विभाजित, इंट्रामस्क्युलर रूप से तीन खुराक में से एक मिला और एंटीबॉडी और टी-सेल प्रतिक्रियाओं के लिए 28 दिनों की निगरानी की गई, साथ ही साथ प्रतिकूल प्रतिक्रिया भी।

टीम ने पाया कि टीका लगाने के 28 दिन बाद वैक्सीन सहनीय और इम्युनोजेनिक थी। SARS-CoV-2 के खिलाफ हमर प्रतिक्रिया 28 दिनों में चरम पर है, और टी-सेल 14 दिनों में शुरू होती देखी गई। कम-खुराक समूह के 83%, मध्यम-खुराक समूह के 83% और उच्च-खुराक समूह के 75% के लिए पहले 7 दिनों में कम से कम एक प्रतिकूल प्रतिक्रिया देखी गई थी। अधिकांश हल्के से मध्यम थे, जैसे इंजेक्शन-साइट दर्द, और टीकाकरण के 28 दिनों के बाद कोई गंभीर घटना नहीं देखी गई थी।

हालांकि उच्च खुराक वाली वैक्सीन अधिक इम्युनोजेनिक थी, लेकिन जिन प्रतिभागियों को यह मिला, उनमें अधिक प्रतिक्रियाएं थीं, जिनमें गंभीर बुखार, थकान, बदहजमी, मांसपेशियों में दर्द और उनमें से कुछ में जोड़ों का दर्द बताया गया था, जो शोधकर्ताओं ने कहा कि एड 5 वेक्टर के कारण हो सकता है, एक पैटर्न वे एक ही वेक्टर का उपयोग कर एक इबोला वैक्सीन के साथ देखा। शोधकर्ताओं ने उल्लेख किया कि preexisting Ad5 इम्युनिटी SARS-CoV-2 के लिए तेजी से प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को धीमा कर सकती है और विशेषकर ह्यूमर इम्युनिटी के लिए कम प्रतिक्रिया चोटियां हैं।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि टीका वारंट आगे का अध्ययन करता है। ए चरण 2 अध्ययन, 508 नामांकित के साथ, पहले से ही चल रहा है। शोधकर्ताओं ने कहा कि चरण 2 का परीक्षण 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का नामांकन कर रहा है, यह देखते हुए कि वृद्धावस्था-समूह टीका के लिए एक लक्ष्य है।

समूह नियमित टीकाकरण में व्यवधान की चेतावनी देते हैं

इस बीच, बचपन के टीके और विघटन कि COVID-19 महामारी टीकाकरण की गतिविधियों पर चल रहा है, आज के WHO टेलीब्रीजिंग, जहां यह, यूनिसेफ, और GAVI, वैक्सीन एलायंस, में केंद्र चरण में लिया गया, नियमित रूप से प्रतिरक्षा को सुरक्षित रूप से वितरित करने के लिए संयुक्त प्रयासों का आह्वान करते हैं और आगे बढ़ते हैं। कभी-कभी घातक रोके जाने वाले रोगों के खिलाफ टीकाकरण अभियान।

COVID-19 महामारी ने कम से कम 68 देशों में नियमित वैक्सीन सेवाओं को बाधित किया है और इसके बारे में प्रभावित हो सकता है 80 मिलियन बच्चे 1 वर्ष से कम आयु के समूहों ने चेतावनी दी।

डब्लूएचओ के महानिदेशक, पीएचडी टेड्रोस एडनोम घेबेयियस ने कहा कि सदी के अंत से, बचपन की मृत्यु दर आधी हो गई है, जिसका मुख्य कारण सुरक्षित और प्रभावी टीके हैं। “हालांकि, हम आज यहां सामूहिक रूप से उस चेतावनी को मजबूत कर रहे हैं जो COVID -19 दुनिया भर में जीवन-रक्षक प्रतिरक्षण सेवाओं को कमजोर करने की धमकी देती है,” उन्होंने कहा। “यह जोखिम लाखों बच्चों को – अमीर और गरीब देशों में – डिप्थीरिया, खसरा और निमोनिया जैसी जानलेवा बीमारियों के खतरे में डालता है।”

उन्होंने कहा कि इस सप्ताह विश्व स्वास्थ्य सभा में पारित प्रस्ताव का हिस्सा यह सुनिश्चित करना था कि देश आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को बनाए रखें। उन्होंने कहा, “जब स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाती है, तो प्रकोपों ​​से और रोकथाम योग्य और उपचार योग्य स्थितियों से होने वाली मौतों में नाटकीय रूप से वृद्धि होती है,” उन्होंने कहा, नोवो नॉर्डिस्क ने कम और मध्यम आय वाले देशों में मधुमेह वाले लोगों के लिए इंसुलिन और ग्लूकागन दान किया है, जो पहले दान को चिह्नित करता है। एक noncommunicable रोग के लिए एक दवा का WHO।

महामारी पर जल्दी, WHO ने सामूहिक टीकाकरण अभियानों को अस्थायी रूप से निलंबित करने की सिफारिश की, गतिविधियों के दौरान वायरस के संचरण का जोखिम दिया, WHO को COVID-19 जोखिम को कम करने के उपायों को खोजने की अनुमति दी। आज इसे प्रकाशित किया नया मार्गदर्शन महामारी के दौरान सामूहिक टीका अभियान लागू करने पर।

ब्राजील के मामलों में तेजी से वृद्धि जारी है; 100,000 मामलों में अफ्रीका सबसे ऊपर है

ब्राजील, दक्षिण अमेरिका के सबसे गर्म स्थान पर, स्वास्थ्य अधिकारियों ने दैनिक रिकॉर्ड संख्या में 1,188 लोगों की मौत की सूचना दी, इसकी घातक संख्या 20,027 हो गई, अल जज़ीरा की सूचना दी। पिछले 11 दिनों में मौतें दोगुनी हो गई हैं, और ब्राजील अब दुनिया में छठा सबसे बड़ा कुल है।

साओ पाउलो राज्य में देश का एक चौथाई हिस्सा है। आज की ब्रीफिंग में बात करने वाले डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों ने कहा कि ब्राजील में अमेज़ॅनस राज्य में बहुत अधिक हमले की दर है और दुनिया में अन्य जगहों की तरह, ब्राजील में कमजोर समूह एक असुरक्षित जोखिम का सामना कर रहे हैं।

अन्य वैश्विक विकास में:

  • अफ्रीका में मामले आज 100,000 में सबसे ऊपर हैं, डब्ल्यूएचओ के अफ्रीकी क्षेत्रीय कार्यालय ने कहा बयान। हालाँकि, यह नोट किया गया कि अफ्रीका में COVID-19 का पैटर्न दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में अलग है, जिसमें मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं और उच्च मृत्यु दर के बिना दुनिया के अन्य हिस्सों को देख रहे हैं। प्रारंभिक विश्लेषण से पता चलता है कि महाद्वीप की युवा आबादी और अंतर्निहित परिस्थितियों वाले निम्न स्तर की भूमिका हो सकती है। डब्ल्यूएचओ ने अफ्रीका में एक अलग पैटर्न देखा है, लेकिन यह नोट करता है कि कई राष्ट्रों को दूर करने के उपाय करने के लिए जल्दी था।
  • भारत ने आज अपने सबसे बड़े 1-दिवसीय मामले में वृद्धि की सूचना दी, जिसमें लगभग 6,000 नई बीमारियां बताई गई हैं रायटर। देश अपने कुछ लॉकडाउन उपायों को कम कर रहा है, और कुछ घरेलू उड़ानें 25 मई को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • यूरोपीय रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र ने कल एक नया साप्ताहिक COVID-19 शुरू किया निगरानी रिपोर्ट। इसमें कहा गया है कि सभी क्षेत्रों में से दो देशों में रुझान घट रहा है, कुल मिलाकर स्तर ६ than% से कम है। अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि COVID-19 वाले 35% लोग अस्पताल में भर्ती थे, और उस समूह में 9% को श्वसन या गहन देखभाल इकाई सहायता की आवश्यकता थी और 21% की मृत्यु हो गई, हालांकि देशों के बीच भिन्नता थी।
  • अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में तालिबान आतंकवादी COVID-19 बीमारी का सामना कर रहे हैं अफगानिस्तान टाइम्स रिपोर्ट, एक वीडियो क्लिप पर आधारित है। समूह के नेताओं ने अपने सदस्यों को सावधानी बरतने और पड़ोसी देशों की यात्रा से बचने के लिए स्पष्ट रूप से एक बयान जारी किया।



Source link

Must Read

एक चीनी फुटबॉल किंवदंती ने कम्युनिस्ट पार्टी के पतन के लिए कहा है

50 वर्षीय हाओ हैदोंग 1990 और 2000 के दशक में चीन में लाखों फुटबॉल प्रशंसकों के बीच एक घरेलू नाम था, और संक्षेप...

एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 521 संक्रमित बढ़े, अब 2.46 लाख केस; उत्तर प्रदेश छठा राज्य बना, जहां 10 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संंक्रमण से 6946 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2969 की जान गईमहाराष्ट्र में शनिवार को 2739 नए मरीज मिले, सिर्फ...

ट्रॉपिकल स्टॉर्म क्रिस्टोबल यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ता है

एक फिर से सक्रिय उष्णकटिबंधीय तूफान क्रिस्टोबाल शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ा, फ्लोरिडा में एक बवंडर के साथ और मेक्सिको...

खेल की वापसी के बाद भी कोरोना बड़ी चिंता, आईपीएल बिना फैन्स के कराना सही

डब्ल्यूएचओ के अनुसार अभी भी महामारी की स्थिति कम नहीं हुई हैड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोना के कारण इंग्लैंड...