• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND VS AUS 3 Rd Test Out Of First 2 Tests Against England, But Can Play Against Australia With Painkiller

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

सिडनीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान रविंद्र जडेजा को बायें हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी।

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जरूरत करने पर बैटिंग कर सकते हैं। हालांकि फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। सिडनी में खेली जारी तीसरे मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान जडेजा को मिचेल स्टार्क के गेंद पर बायें हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। जबकि पंत को पैट कमिंस के गेंद पर हाथ (एल्बो) में चोट लगी थी। ऋषभ पंत की जगह सब्सटिट्यूट फील्डर ऋद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की। जबकि जडेजा की जगह पर मयंक अग्रवाल ने फील्डिंग की।

पहली इनिंग में जडेजा ने लिए थे 4 विकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्र ने एजेंसी को बताया कि जडेजा जरूरत पड़ने पर पेन किलर लेकर तीसरे टेस्ट मैच को बचाने के लिए पांचवे दिन बैटिंग के लिए उतर सकते हैं। वे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 28 रन बनाने के साथ ही 4 विकेट लिए थे। वहीं फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के शुरुआती दो मैचों में रविंद्र जडेजा नहीं खेल पाएंगे। उनका बायें हाथ का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है। डॉक्टरों ने उन्हें 4-6 हफ्ते के आराम की सलाह दी है। इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला चेन्नई में 4 फरवरी को खेला जाना है।

ऋषभ पंत भी कर सकते हैं बैटिंग

वहीं टीम के कप्तान आर अश्विन ने कहा है कि ऋषभ पंत पांचवे दिन बैटिंग कर सकते हैं। पंत ने चौथे दिन नेट्स पर अभ्यास किया। हालांकि उनकी जगह पर सुबह में सब्सटिट्यूट फील्डर ऋद्धिमान साहा ने विकेटकीपिंग की थी।

तीसरे टेस्ट मैच से पहले लोकेश राहुल सीरीज से हुए थे बाहर
सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच शुरु होने से पहले लोकेश राहुल प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों से बाहर हो गए थे। इससे पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल हो कर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट में बैटिंग के दौरान चोट लग गई थी। उसके बाद दूसरे टेस्ट में उमेश यादव भी बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए।

भारत को जीत के लिए 309 रन की जरूरत
वहीं सिडनी में खेली जा रही टेस्ट मैच में चौथे दिन के समाप्त होने से पहले भारत के 2 विकेट पर 98 रन बन गए हैं। जीत के लिए अभी भी 309 रन की जरूरत है। कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नाबाद हैं। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भ



Source link