जनवरी IMDB रेटिंग चार्ट: पंकज त्रिपाठी की ‘कागज’ से लेकर अर्जुन रामपाल की ‘नेल पॉलिश’ तक, कैसी है जनवरी में रिलीज हुईं वेब सीरीज और फिल्मों की IMDB रेटिंग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नए साल की शुरुआत के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स को कई तरह के नए कंटेंट की सौगात दी है। 2021 के पहले ही हफ्ते में अमेजन, हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स समेत कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आधा दर्जन वेब सीरीज और वेब फिल्में स्ट्रीम की जा चुकी हैं जिन्हें दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। आइए जानते हैं रेटिंग के अनुसार कैसा है इन फिल्मों और सीरीज का प्रदर्शन-

राम प्रसाद की तेरहवी

रेटिंग- 8/ 10

प्लेटफॉर्म- जियो सिनेमा

रिलीज डेट- 1 जनवरी 2021

कास्ट- नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, सुप्रिया पाठक, परमव्रता चटर्जी, विनय पाठक, विक्रांत मेस्सी और मनोज पहवा।

डायरेक्टर- सीमा पहवा

प्रोड्यूसर- जियो सिनेमा और दृश्यम फिल्म

कहानी- रामप्रसाद की तेरहवी फिल्म एक्ट्रेस सीमा पहवा का डायरेक्टोरियल डेब्यू है। ये पहली फिल्म है जिसे लॉकडाउन के बाद सिनेमाघर खुलने पर एक बड़े लेवल पर रिलीज किया है। फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला है। इस फिल्म में दिखाया गया है कैसे घर के मुखिया रामप्रसाद के निधन के बाद तेरहवी में शामिल होने आए उनके सभी बच्चों के बीच अनबन होती है। जहां एक तरफ रामप्रसाद की पत्नी सुप्रिया पाठक पति के निधन के गम में डूबी हुई हैं वहीं उनके सारे बच्चे आपसे में झगड़े और मजाक में इसे फैमिली गेट टुगेदर बना देते हैं। इस फैमिली ड्रामा में इमोशनल मूमेंट में भी ठहाके लगाने के मौके मिलते हैं।

नेल पॉलिश

रेटिंग- 7.8/ 10

प्लेटफॉर्म- जी 5

रिलीज डेट- 1 जनवरी 2021

कास्ट- अर्जुन रामपाल, मानव कौल, आनंद तिवारी, रजीत कपूर, मधु।

डायरेक्टर- बग्स भार्गव कृष्ण

कहानी- नेल पॉलिश एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म है जिसे साल के पहले दिन जी 5 पर रिलीज किया गया है। फिल्म एक ऐसे मर्डर केस के इर्द गिर्द घूमती है। कहानी लखनऊ की है जहां 5 से ज्यादा बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। पांच साल बीतने के बाद भी पुलिस जांच आगे नहीं बढ़ पाती। नए पुलिस ऑफिसर की नियुक्ति के बाद एक नया केस सामने आता है जिसके तार पिछले सीरियल मर्डर से जुड़े मिलते हैं। कुछ सबूतों मिलने के बाद कुछ एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर उसपर मुकदमा दायर किया जाता है। अर्जुन रामपाल फिल्म में वकील का रोल निभा रहे हैं जो बेहतरीन ढंग से ये साबित करते हैं कि सस्पेक्ट ने हीं सभी बच्चों की बेहरमी से हत्या की है। फिल्म को काफी सस्पेंस के साथ बनाया गया है। हालांकि कोर्टरूम के कुछ हिस्सों में कहानी थोड़ी फीकी लगती है।

हिस्ट्री ऑफ स्वेर वर्ड्स

रेटिंग- 6.6/ 10

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट- 5 जनवरी 2021

कास्ट- निकोलस केज, जेस हार्नेल

कहानी- ये एक अमेरिकन डॉक्यूमेंट्री सीरीज है जिसे पॉपुलर एक्टर निकोलस केज होस्ट कर रहे हैं। इस सीरीज को 5 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है। इस एजुकेशनल सीरीज में कुछ एक्सपर्ट से बातचीत कर मजेदार शब्दों की हिस्ट्री निकाली जा रही है।

कागज

रेटिंग- 8.1/ 10

प्लेटफॉर्म- जी 5

रिलीज डेट- 7 जनवरी 2021

कास्ट- पंकज त्रिपाठी, मोनल गज्जर, सतीश कौशिक, संदीपा धर, अमर उपाध्याय, मीता वशिष्ट।

डायरेक्टर- सतीश कौशिक

प्रोड्यूसर- सलमान खान और सतीश कौशिक

कहानी- कागज फिल्म की कहानी लाल बिहारी नाम के गरीब किसान की असल जिंदगी पर आधारित है जिन्हें सरकारी फाइलों में मृत घोषित किया जा चुका है। लाल बिहारी का किरदार फिल्म में पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं जिनकी आधी जिंदगी खुद को जिंदा साबित करने में गुजर जाती है। फिल्म में अमर उपाध्याय ने लाल बिहारी के रिश्तेदार का नेगेटिव रोल अदा किया है जो जमीन हड़पने के लिए उनका मृत्‍यु प्रमाण पत्र बनवाकर उन्हें मरा हुआ साबित कर देते हैं।

मारा

रेटिंग- 8/10

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

रिलीज डेट– 8 जनवरी 2021

कास्ट- आर माधवन, श्रद्धा श्रीनाथ, शिवधा, अभिरामी, मौली।

डायरेक्टर- दिलीप कुमार

प्रोड्यूसर- प्रतीक चक्रवर्ती, श्रुति नालप्पा

कहानी- अमेजन प्राइम की फिल्म मारा तमिल भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जिसमें आर माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ लीड रोल में हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि बचपन में एक अंजान व्यक्ति से सुनी हुई परियों की कहानी के चित्र पारु (श्रद्धा श्रीनाथ) को एक दीवार में बने दिखते हैं। इन चित्रों को देखकर पारू चित्र बनाने वाले मारा की तलाश में जुट जाती हैं। ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म चार्ली की तमिल रीमेक है।

Source link