Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां कुछ लोग ज्यादा उम्र होने के बावजूद भी कुंवारे हैं वहीं कुछ मशहूर अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने काफी कम उम्र में शादी कर हर किसी को हैरान कर दिया है। इनमें से कुछ ऐसी भी हैं जो बालिग होने से पहले ही दुल्हन बनी हैं। आइए देखते हैं कौन हैं वो अभिनेत्रियां-

डिंपल कपाडिया-

साल 1973 में आई फिल्म बॉबी के कुछ ही महीनों बाद डिंपल कपाडिया ने उस समय के सुपरस्टार काका बाबू उर्फ राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। उस समय डिंपल महज 16 साल की ही थीं। एक इवेंट में डिंपल को देखकर ही राजेश खन्ना उनके दीवाने हो गए थे। उस समय डिंपल अपनी पहली पहली बॉबी की शूटिंग कर रही थीं। एक्ट्रेस हमेशा से ही राजेश खन्ना की प्रशंसक रही हैं ऐसे में जब उन्हें शादी का प्रपोजल मिला तो एक्ट्रेस ने बिना देर किए हां कर दिया। उस समय राजेश उनसे 15 साल बड़े थे।

दिव्या भारती

कम उम्र में ही बेहतरीन पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली दिव्या भारती ने महज 18 साल की उम्र में प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात शोला और शबनम फिल्म के दौरान गोविंदा के जरिए हुई थी जिसके बाद 10 मई 1992 में दोनों ने प्राइवेट सेरेमनी में गुपचुप शादी कर ली थी। दिव्या उस समय काफी पॉपुलर थीं और उनके करियर में कोई रुकावट ना आए इसलिए दोनों ने अपनी शादी को छिपाकर रखा था। शादी के बाद दिव्या ने इस्लाम कबूल कर अपना नाम सना नाडियाडवाला कर लिया था। शादी के महज एक साल बाद 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई। कुछ लोग आज भी उनकी मौत को मर्डर मानते हैं हालांकि पुलिस जांच में इसे एक्सीडेंट साबित कर दिया गया है।

भाग्यश्री

1989 में रिलीज हुई फिल्म मैंने प्यार किया से बेहतरीन पहचान बना चुकीं भाग्यश्री ने फिल्म रिलीज के अगले साल ही बिजनेसमैन हिमालया दस्सानी से शादी कर ली थी। दोनों लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। जिस समय भाग्यश्री ने शादी की उस समय वो महज 19 साल की थीं। शादीशुदा जिंदगी को समय देने के लिए एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी भी बना ली थी।

उर्वशी ढोलकिया

कसौटी जिंदगी की में कोमलिका का नेगेटिव रोल निभाकर फेम हासिल करने वाली उर्वशी ढोलकिया ने महज 16 साल की उम्र में लव मैरिज कर ली थी। शादी के अगले ही साल उर्वशी दो जुड़वां बेटों क्षितिज और सागर की मां बनी थीं। शादी के एक साल बाद ही उर्वशी ने पति से तलाक ले लिया और सिंगल मदर बनकर बेटों की परवरिश की।

नीतू कपूर

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन कपल में से एक नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने 22 जनवरी 1980 में शादी की थी। शादी से पहले दोनों लंबे समय तक एक दूसरे को डेट कर चुके थे। जिस समय नीतू ने शादी की उस समय उनकी उम्र महज 22 साल थी। दोनों की ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था।

सोनम (बख्तावर खान)

ओए ओए गाने में नजर आईं एक्ट्रेस सोनम ने त्रिदेव और विश्वात्मा जैसी फिल्मों के डायरेक्टर राजीव राय से 1991 में शादी कर ली थी। उस समय एक्ट्रेस महज 19 साल की थीं। उस समय सोनम को काफी पसंद किया जाता था हालांकि शादी के बाद सोनम ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। अबू सलेम से जान से मारने की धमकियां मिलने के बाद दोनों विदेश शिफ्ट हो गए थे। इंडिया वापस आकर दोनों ने शादी के 15 साल बाद तलाक ले लिया था जिसके बाद सोनम ने 2017 में बिजनेसमैन मुरली पोड़वाल से शादी की है।



Source link