Sunday, June 7, 2020
होम Top stories जयपुर से लंदन में 149 फंसे हुए प्रवासियों को ले जाने वाली...

जयपुर से लंदन में 149 फंसे हुए प्रवासियों को ले जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान


शुक्रवार को लंदन से जयपुर पहुंचे 149 प्रवासी राजस्थानियों को 14 दिनों के अनिवार्य संगरोध अवधि के हिस्से के रूप में होटलों में रहना होगा।

यह मार्च में राष्ट्रीय लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से राज्य में उतरने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान थी। (फोटो: इंडिया टुडे / देव अंकुर वधावन)

राजस्थान ने शुक्रवार को 149 प्रवासियों का स्वागत किया, जो मार्च में कोरोनोवायरस लॉकडाउन शुरू होने के बाद राज्य में उतरने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान में जयपुर से जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे।

“149 प्रवासी राजस्थानवासी, जिनमें एक शिशु भी शामिल है, शुक्रवार को लंदन से जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। वे पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आए जो लॉकडाउन शुरू होने के बाद से जयपुर हवाई अड्डे पर आए हैं।”, जयदीप एस बलहारा, हवाई अड्डे के निदेशक, जयपुर एयरपोर्ट। उल्लेख किया।

शुक्रवार को लंदन से जयपुर पहुंचे 149 प्रवासी राजस्थानियों को 14 दिनों के अनिवार्य संगरोध अवधि के हिस्से के रूप में होटलों में रहना होगा। अधिकारियों ने सुनिश्चित किया कि सभी यात्रियों के पास उनके फोन पर आरोग्य सेतु और राजकोविद ऐप हैं।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग 20 बैचों में हुई। सामाजिक जांच मानदंडों का पालन करते हुए चिकित्सा जांच की गई। सामान संग्रह, सीमा शुल्क निकासी और अन्य आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, यात्रियों को बसों के माध्यम से होटलों में ले जाया गया।

सभी यात्रियों को अपने 14-दिवसीय संगरोध अवधि के पूरा होने पर कोरोनोवायरस परीक्षण से गुजरना होगा और परीक्षा परिणाम नकारात्मक आने पर ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

IndiaToday.in आपके पास बहुत सारे उपयोगी संसाधन हैं जो कोरोनोवायरस महामारी को बेहतर ढंग से समझने और अपनी सुरक्षा करने में आपकी मदद कर सकते हैं। हमारे व्यापक गाइड पढ़ें (वायरस कैसे फैलता है, सावधानियों और लक्षणों की जानकारी के साथ), एक विशेषज्ञ डिबंक मिथकों को देखें, और हमारी पहुँच समर्पित कोरोनावायरस पेज
वास्तविक समय अलर्ट प्राप्त करें और सभी समाचार ऑल-न्यू इंडिया टुडे ऐप के साथ अपने फोन पर। वहाँ से डाउनलोड

  • Andriod ऐप
  • आईओएस ऐप



Source link

Must Read

एक चीनी फुटबॉल किंवदंती ने कम्युनिस्ट पार्टी के पतन के लिए कहा है

50 वर्षीय हाओ हैदोंग 1990 और 2000 के दशक में चीन में लाखों फुटबॉल प्रशंसकों के बीच एक घरेलू नाम था, और संक्षेप...

एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 521 संक्रमित बढ़े, अब 2.46 लाख केस; उत्तर प्रदेश छठा राज्य बना, जहां 10 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संंक्रमण से 6946 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2969 की जान गईमहाराष्ट्र में शनिवार को 2739 नए मरीज मिले, सिर्फ...

ट्रॉपिकल स्टॉर्म क्रिस्टोबल यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ता है

एक फिर से सक्रिय उष्णकटिबंधीय तूफान क्रिस्टोबाल शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ा, फ्लोरिडा में एक बवंडर के साथ और मेक्सिको...

खेल की वापसी के बाद भी कोरोना बड़ी चिंता, आईपीएल बिना फैन्स के कराना सही

डब्ल्यूएचओ के अनुसार अभी भी महामारी की स्थिति कम नहीं हुई हैड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोना के कारण इंग्लैंड...