Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरःऐप

क्राइस्टचर्च7 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड की यह लगातार छठी जीत है। वहीं न्यूजीलैंड पहली बार ICC टेस्ट वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है।

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान को टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और176 रन से हराया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से कब्जा कर लिया। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 101 रन से जीता था। इसके साथ ही पहली बार न्यूजीलैंड की टीम ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमाया था। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बरकरार है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने अब तक लगातार 6 टेस्ट में जीत हासिल की। वहीं, उन्होंने होम ग्राउंड पर खेले आखिरी 17 मैचों में हार नहीं मिली है।

पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 186 रन ही बना सकी
पाकिस्तान की टीम ने दूसरी पारी में 186 रन ही बना सकी। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दूसरी पारी में 50 रन नहीं बना सका। अजहर अली और जफर गौहर ही 37-37 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमीसन ने दूसरी पारी में 48 रन देकर 6 विकेट लिए। पहली पारी में भी उन्होंने 5 विकेट लिए थे। वे अब तक 6 टेस्ट मैचों में 36 विकेट ले चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए। वहीं टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने शाहीन अफरीदी का विकेट लिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 6 विकेट पर 659 रन पर पारी घोषित की थी
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करत हुए पहली पारी में 6 विकेट पर 659 रन बनाकर पारी को घोषित कर दी थी। केन विलियम्सन ने शानदार 238 रनों की पारी खेली। हेनरी निकोल्स ने 157 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 102 रन बनाए। वहीं पहली पारी में पाकिस्तान ने 297 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान को इसी महीने साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज खेलना है। जिसमें दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ पांच टी-20 मैचों की सीरीज शामिल है।

ICC रैंकिंग में टॉप-5 टीमें

रैंकिंग टीम पॉइंट
1 न्यूजीलैंड 118
2 ऑस्ट्रेलिया 116
3 भारत 114
4 इंग्लैंड 106
5 साउथ अफ्रीका 96





Source link