इमरान सरकार ने हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए अपने मंत्री को बर्खास्त कर दिया.


इमरान सरकार ने हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए अपने मंत्री को बर्खास्त कर दिया.

पाकिस्तान के एक मंत्री को हिंदू आबादी (Hindu Community) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना भारी पड़ा. पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री फैयाजुल चौहान (Faiyajul Chauhan) को इमरान सरकार (Imran Khan Government) ने बर्खास्त कर दिया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 3, 2020, 9:33 PM IST

लाहौर. पाकिस्तान के एक मंत्री को हिंदू आबादी (Hindu Community) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना भारी पड़ा. पंजाब प्रांत के सूचना मंत्री फैयाजुल चौहान (Faiyajul Chauhan) को इमरान सरकार (Imran Khan Government) ने बर्खास्त कर दिया है. तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता चौहान को पाकिस्तान की अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के बारे में अपमानजनक टिप्पणी के लिए जाना जाता है.

फैयाजुल चौहान को 2019 में भी किया था बर्खास्त

फायर ब्रांड नेता फैयाजुल चौहान को पिछली बार 2019 हिंदू अल्पसंख्यकों और भारत के खिलाफ फर्जी बयान देने पर हटाया गया था. चौहान इससे पहले फरवरी 2019 में बर्खास्त किए गए थे. उस समय फैयाजुल चौहान को हिंदूओं और भारत के खिलाफ फर्जी बयान देने पर हटाया गया था. सरकार के इस कदम की सोशल मीडिया पर निंदा होने लगी और उसके दबाव में आकर इमरान सरकार ने फिर उन्हें मंत्री बना दिया था.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में डांस करते हुए कहा- मेरी ऐतिहासिक जीत होगी, देखें VIDEO

US ELECTION 2020: अमेरिका में मतदान शुरू, हैम्पशायर में ओटन ने डाला पहला वोट 

ओबामा ने बाइडेन को जिताने के लिए आठ महीने के बच्चे से की बात, देखें VIDEO

डोनाल्ड ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ फौसी को बर्खास्त करने का संकेत दिया

फ्रांस: 72 घंटे में दूसरा हमला, चर्च के गेट पर पादरी को गोली मारी, हमलावर फरार

चौहान ने हाल ही में पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ को निशाने पर लिया था. दरअसल नवाज शरीफ और मरियम नवाज ने पाकिस्तानी सेना पर हमला किया था. इसके चलते ही चौहान ने दोनों की आलोचना की थी. मंत्री फैयाजुल चौहान को विपक्षी पार्टी के नेता और सदस्य ‘जोकर’ के रूप में जानते हैं. उन्हें बेबकूफी भरे बयान दिए जाने वाले नेता के रूप जाना जाता है. वह आमतौर पर पार्टी के विरोधियों पर हमला करने के बजाय उनके मजाकिया विचार, चुटकुले और टिप्पणियों के जरिए निशाना बनाते हैं.





Source link