होम Entertainment ब्रेकअप के बाद: दीपिका- रणबीर की ‘ये जवानी है दीवानी’ से लेकर...

ब्रेकअप के बाद: दीपिका- रणबीर की ‘ये जवानी है दीवानी’ से लेकर शाहिद-करीना की ‘जब वी मेट’ तक, जब ब्रेकअप के बाद सेलेब्स ने दीं सुपरहिट फिल्में

108
ब्रेकअप के बाद: दीपिका- रणबीर की ‘ये जवानी है दीवानी’ से लेकर शाहिद-करीना की ‘जब वी मेट’ तक, जब ब्रेकअप के बाद सेलेब्स ने दीं सुपरहिट फिल्में

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के पसंदीदा सेलेब्स हमेशा से ही अपने बनते-बिगड़ते रिश्तों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। कई बार चर्चा तब ज्यादा बढ़ जाती है जब अलग होने के बाद फिल्मों के लिए एक्स बॉलीवुड कपल एक होते हैं। इनमें से कई एक्स कपल ऐसे भी हैं जो ब्रेकअप के बाद हिट फिल्में दे चुके हैं-

दीपिका पादुकोण- रणबीर कपूर

फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ की शूटिंग के दौरान दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की नजदीकियां काफी बढ़ गई थीं। दोनों हर मौको पर साथ नजर आने लगे थे। पब्लिक इवेंट में अपना रिश्ता खुलेआम कबूल कर चुकीं दीपिका ने तो रणबीर के नाम का टैटू भी बनवा लिया था। खबरें थीं कि दोनों शादी भी करने वाले हैं लेकिन इससे पहले ही दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। 2010 में हुए ब्रेकअप के बाद दीपिका काफी डिप्रेस हो गई थीं। अलग होने के तीन साल बाद दोनों आयान मुखर्जी की फिल्म ये जवानी है दीवानी में साथ नजर आए थे। ये फिल्म एक सुपरहिट साबित हुई जिसमें एक्स कपल की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को भी काफी पसंद किया गया था। इसके बाद 2015 में दोनों इम्तियाज अली की फिल्म तमाशा में साथ नजर आए थे जिसने बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

शाहिद कपूर- करीना कपूर

2004 की फिल्म ‘फिदा’ में साथ नजर आने के बाद से ही करीना कपूर खान और शाहिद कपूर अपने रिलेशन को लेकर काफी सुर्खियों में आ गए थे। रिलेशन में आने के बाद दोनों ’36 चाइना टाउन’ और ‘चुप-चुपके’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आए हैं। इसके बाद दोनों साल 2007 में आई फिल्म जब वी मेट में साथ नजर आए थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी थी। शूटिंग खत्म होने से पहले ही दोनों का रिश्ता खत्म हो गया लेकिन एक्स कपल ने प्रोफेशनली फिल्म खत्म की।

ब्रेकअप के बाद रिलीज हुई ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के अगले साल ही करीना ने टशन फिल्म में काम किया जहां उनकी मुलाकात सैफ अली खान से हुई। करीना ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके लिए जब वी मेट और टशन फिल्म हमेशा से ही खास रहेगी। एक्स कपल ‘उड़ता पंजाब’ में भी साथ नजर आए हैं।

कटरीना कैफ- सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने साल 2005 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से कटरीना कैफ को बॉलीवुड में लॉन्च किया था। फिल्म हिट होने के साथ ही दोनों की बढ़ती नजदीकियों की खबरें भी तेजी से फैलने लगीं। इसके बाद दोनों ‘पार्टनर’, ‘युवराज’ जैसी कई फिल्मों में साथ नजर आए थे। पहले अक्षय कुमार और फिर रणबीर कपूर के चलते दोनों में दूरियां बढ़ने लगीं। अजब प्रेम की गजब कहानी में साथ नजर आने के बाद राजनीति फिल्म की शूटिंग के दौरान साल 2010 में रणबीर और कटरीना के बीच अफेयर की खबरें आने लगीं जिसके बाद सलमान एक्ट्रेस से अलग हो गए।

ब्रेकअप के बाद अपनी बहन अर्पिता की शादी के दौरान सलमान ने कटरीना को कटरीना कपूर कहकर बुलाया था जिससे उनकी नाराजगी साफ जाहिर हुई थी। ब्रेकअप के कुछ सालों बाद दोनों को फिल्म एक था टाइगर में साथ देखा गया। फिल्म के साथ दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला। साल 2016 में कटरीना, रणबीर से अलग हो गई थीं जिसके बाद उन्होंने दोबारा सलमान के साथ टाइगर जिंदा है फिल्म की। ये फिल्म भी हिट साबित हुई। जिसके बाद दोनों साल 2019 में आई फिल्म भारत में भी साथ नजर आए हैं।

अनुष्का शर्मा- रणवीर सिंह

साल 2010 में आई फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में नजर आई रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा की जोड़ी एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। फिल्म के साथ ही दोनों की डेटिंग की खबरें भी मीडिया में आने लगीं। एक साल बाद दोनों ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ में साथ नजर आए। खबरों की मानें तो दोनों के रिश्तों में दरार आईफा अवॉर्ड मे हुई रणवीर- सोनाक्षी की एक परफॉर्मेंस के चलते आई थी। रणवीर और सोनाक्षी परफॉर्मेंस के दौरान एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे जिससे अनुष्का काफी नाराज हुई थीं। दोनों में इतनी बहस हुई कि बात ब्रेकअप तक आ गई। ब्रेकअप के बाद दोनों साल 2015 में आई हिट फिल्म दिल धड़कने दो में साथ नजर आए थे। दोनों कॉफी विद करण में भी साथ शामिल हो चुके हैं जहां अनुष्का ने रणवीर को डर्टी ब्वॉय कहा था।

संजय दत्त- माधुरी दीक्षित

एक समय की सबसे हिट जोड़ी माधुरी दीक्षित – संजय दत्त ने ‘साजन’, ‘साहिबा’, ‘महानता’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया है। फिल्म ‘थानेदार’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे से काफी करीब आ गए थे। इसके बाद से ही दोनों का रिश्ता सुर्खियों में था। फिल्म ‘खलनायक‘ की रिलीज के कुछ महीनों पहले ही संजय दत्त को 1993 में अवैध हथियार रखने के जुर्म में जेल हो गई थी जिससे दोनों का रिश्ता पूरी तरह खत्म हो गया। संजय के जेल में रहने के दौरान ही फिल्म खलनायक 15 जून 1993 को रिलीज हुई थी जो एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई। जब 16 महीने बाद संजय लौटे तो माधुरी उन्हें भुला चुकी थीं। ब्रेकअप के 18 साल बाद दोनों साल 2019 की फिल्म कलंक में साथ नजर आए हैं।

अमिताभ बच्चन- रेखा

बॉलीवुड की सबसे चर्चित लवस्टोरी में अमिताभ बच्चन और रेखा का जिक्र होना जाहिर है। दोनों रिलेशन के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे। जब अमिताभ बच्चन की रेखा से नजदीकियां बढ़ी थीं उस समय वो पहले से ही जया बच्चन से शादी कर चुके थे। रिपोर्ट्स की मानें तो जया ने खुद रेखा को अपने घर बुलाकर अमिताभ से दूर रहने की हिदायत तक दी थी जिसके बाद दोनों अलग हो गए थे। दोनों के अलग होने के बाद 1981 में फिल्म सिलसिला रिलीज हुई जिसमें अमिताभ, जया और रेखा का लव ट्राइ एंगल देखने को मिला। ये फिल्म एक बेहतरीन हिट साबित हुई थी।

Source link