भास्कर एक्सक्लूसिव: ‘बॉब बिस्वास’ के लिए अभिषेक बच्चन ने बढ़ाया था 12 किलों वजन, कोलकाता की 42 लोकेशंस पर शूट हुई सुजॉय घोष की सबसे महंगी फिल्म

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

7 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण

अभिषेक बच्‍चन ने हाल में अपनी अपकमिंग फिल्‍म ‘बॉब बिस्वास’ की शूटिंग पूरी की है। सेट पर मौजूद प्रोडक्शन की टीम ने खबरःको बताया कि इस किरदार में के लिए अभिषेक ने 12 किलो वजन बढ़ाया था। बांग्‍ला एक्सेंट के लिए डायरेक्‍टर सुजॉय घोष से ट्रेनिंग ली। साथ ही अपने ननिहाल कोलकाता की 42 लोकेशंस पर शूटिंग की। किरदार में जान डालने के लिए उन्‍होंने अतिरिक्त मेहनत की। वह इसलिए कि फिल्‍म ‘कहानी’ में ऑलरेडी इसे बांग्‍ला एक्टर शाश्वत चटर्जी ने काफी पॉपुलर कर दिया था।

बॉब बिस्वास की ट्रेजेडी दिखाई जाएगी

सूत्रों ने आगे बताया कि फिल्‍म में बॉब बिस्वास की लाइफ की ट्रेजेडी भी दिखाई जाएगी। फिल्‍म प्रेजेंट दौर में है। बढ़े हुए वजन के लिए अभिषेक बच्‍चन ने प्रोस्थेटिक का सहारा नहीं लिया। उन्‍होंने बाकायदा उतना वेट पुट ऑन किया। फिल्‍म का सुर पूरी तरह सीरियस रखा गया है। इसमें न री-क्रिएटेड गाने रखे गए हैं और न ही ओरिजिनल। बैकग्राउंड में बांग्‍ला फोक लोर के गानों की एकाध लाइनें सुनने को मिल सकती हैं।”

सुजॉय घोष की सबसे महंगी फिल्म

यह सुजॉय की सबसे महंगी फिल्‍म है। इस पर करीब 80 करोड़ की खर्च कए गए हैं।इस खर्च के चलते सुजॉय को अपने बैनर की एक और फिल्‍म ‘ब्लाइंड’ में कॉस्ट कटिंग करनी पड़ी है। ग्लासगो में इसकी शूटिंग हो रही है। वहां इंडिया से क्रू मेंबर के तौर पर सिर्फ एक टीम मेंबर गया है। बाकी टेक्निकल टीम वहीं की हायर की गई है।

कोलकाता को नए अंदाज में दिखाया

सुजॉय घोष अपनी फि‍ल्मों में शहर को बतौर किरदार इरादतन रखते हैं। जैसे ‘बदला’ में ग्लासगो को खूबसूरती से दिखाया गया था। यहां सुजॉय घोष ने कोलकाता को नए अंदाज में दिखाने के लिए वहां की 42 लोकेशंस को एक्सप्लोर किया है। लोकेशंस की रैकी ही छह महीने तक होती रही।

हावड़ा के साथ कई लोकेशंस दिखेंगी

इस बार कोलकाता के हावड़ा ब्रिज को एकाध बार दिखाया गया है। इसके साथ वहां के बाग बाजार, शोभा बाजार, बीके पाल, साउथ कोलकाता, टॉलीगंज, ईएम बाईपास, कमेंट पार्क, दक्षिणेश्‍वर मंदिर, आलम बाजार समेत नॉर्थ और ईस्ट कोलकाता को भी एक्सप्लोर किया है। सियालदह और बड़ा बाजार वाले इलाके फिल्‍म में दिखेंगे। सेट पर लाइटिंग का इंतजाम होने तक अभिषेक क्रिकेट खेला करते थे।

Source link