Sunday, June 7, 2020
होम World  ममता ने पीएम मोदी से बंगाल में चक्रवात से प्रभावित अमोन प्रभावित...

 ममता ने पीएम मोदी से बंगाल में चक्रवात से प्रभावित अमोन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया, ‘मेरे जीवन में ऐसा विनाश कभी नहीं देखा’ | इंडिया न्यूज – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कहा कि तबाही की वजह से चक्रवात Amphan अभूतपूर्व था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और स्थिति की समीक्षा करने का आग्रह किया।
ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने अपने जीवन में कभी भी इस तरह के भयंकर चक्रवात और विनाश को नहीं देखा है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करूंगी कि वे चक्रवात अम्फान से प्रभावित इलाकों में आएं।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात के कारण राज्य में 72 लोगों की मौत हो गई है, जिसने 20 मई को तट पर मारा था।
ममता बनर्जी ने कहा कि वह बहुत जल्द प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी और उन्होंने कहा, “बहाली का काम जल्द ही शुरू होगा। उत्तर और दक्षिण 24 परगना और कोलकाता का एक बड़ा हिस्सा कल शाम से बड़े पैमाने पर बिजली कटौती का सामना कर रहा है। यहां तक ​​कि टेलीफोन और मोबाइल कनेक्शन भी बंद हैं। ”
मुख्यमंत्री ने चक्रवात में मरने वाले लोगों के परिवारों को 2.5-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।
दिन की शुरुआत में, पीएम मोदी ट्वीट किया गया, “मेरा विचार ओडिशा के लोगों के साथ है क्योंकि राज्य चक्रवात अम्फान के प्रभाव को बहादुरी से लड़ता है। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रहे हैं। मैं जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य करने की प्रार्थना करता हूं।”
बाद के एक ट्वीट में, पीएम ने कहा, “चक्रवात अम्फान के कारण हुई तबाही पर पश्चिम बंगाल से दृश्य देखे गए हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय में, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा है।” राज्य। सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के लिए प्रयास जारी हैं। ”

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों और राज्यों और केंद्रीय मंत्रालयों और एजेंसियों के साथ स्थिति की समीक्षा की है।
(एजेंसियों से इनपुट्स के साथ)





Source link

Must Read

मेरे चेहरे को देखें: नोवाक जोकोविच ने 1991 वीडियो साझा किया, जब उन्हें अपना पहला टेनिस रैकेट मिला

दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच ने बहुत कम उम्र में टेनिस खेलना शुरू कर दिया था और इसका प्रमाण उस वीडियो में...

ब्रिटेन में मौतों का आंकड़ा 40 हजार के पार: इराक ने कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ाया; दुनिया में अब तक 69.73 लाख संक्रमित

दुनिया में अब तक 4 लाख 2 हजार 47 लोगों की मौत, जबकि 34 लाख ठीक हुएअमेरिका में 19.88 लाख से ज्यादा संक्रमित,...