महिला जी-जान से कर रही देखभाल: निकारागुआ में एक मां ने दुर्लभ श्वेत शावक को ठुकराया, चिड़ियाघर के कर्मचारी की पत्नी मरीना ने दिया मां जैसा प्यार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

निकारागुआ के चिड़िया घर में एक बाघिन ने अपने नवजन्मे शावक को ठुकरा दिया। खास बात ये है कि ये शावक दुर्लभ सफेद बाघ है। ठुकराए जाने के बाद उसे चिड़ियाघर के कर्मचारी की पत्नी पाल रही है। इसका नाम मरीना आरग्यूएलो है। बीते हफ्ते जन्में इन शावक का वजन करीब 1 किलो है। इसका नाम नीव है। ये निकारागुआ का पहला सफेद शावक है जो बंगाल टाइगर की संतान है। इसके माता-पिता पीले और काले रंग की धारियों वाले बंगाल टाइगर हैं।

मरीना नीव को बोतल से दूध पिला रही हैं। वे चिड़िया घर में रहने वाले 700 जानवरों और एक बचाव केंद्र का प्रबंधन करने में मदद करती हैं। मरीना एक मां की तरह इस शावक की देखभाल करती हैं। जब वह दूध पी रहा होता है तो मरीना धीरे से उसके कान में कुछ कहती हैं और उसे पीछे से हल्के हाथों से थपथपाती हैं।

मरीना के अनुसार, नीव की भूख कम नहीं हुई है। हर तीन घंटे में उसे बोतल से दूध पिलाया जाता है। अगर उसे दूध नहीं मिलता है तो वह चिल्लाती है। अगर उसकी बोतल का दूध ठंडा हो तो वह और जोर से चिल्लाती है।

Source link