Saturday, June 6, 2020
होम Tech माइक्रोसॉफ्ट ने बिल्ड 2020 में नया एज ब्राउज़र लॉन्च किया - टाइम्स...

माइक्रोसॉफ्ट ने बिल्ड 2020 में नया एज ब्राउज़र लॉन्च किया – टाइम्स ऑफ इंडिया


Microsoft ने अपने वार्षिक डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस बिल्ड 2020 के इस वर्ष के नए एज ब्राउज़र का अनावरण किया। Microsoft एज ब्राउज़र में आने वाली नई विशेषताओं में Pinterest एकीकरण और ऑल-न्यू साइडबार सर्च शामिल हैं। यहां एज ब्राउजर की प्रमुख नई विशेषताओं पर एक नजर है।

Microsoft Edge में संग्रह को एक नया Pinterest एकीकरण मिलता है


एक बार सक्षम होने के बाद, सुविधा संग्रह के निचले भाग में Pinterest सुझावों के साथ मदद करेगी। इसके अलावा, सहयोग भी उपयोगकर्ताओं को Pinterest खाते में संग्रह निर्यात करने की अनुमति देगा, जो किसी भी सहेजे गए वेब पेज या छवियों के साथ एक नया बोर्ड पॉपुलेट करेगा।

साइडबार सर्च फीचर


नया साइडबार खोज सुविधा ब्राउज़िंग अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगी क्योंकि उपयोगकर्ता को पृष्ठ के किनारे एक फलक में परिणाम देखने का विकल्प मिलेगा। एक शब्द या वाक्यांश को हाइलाइट करें, राइट क्लिक करें, और संदर्भ मेनू से “साइडबार में खोज” चुनें। कार्य पर, एज़्योर एक्टिव डायरेक्ट्री अकाउंट के साथ, उपयोगकर्ता कंपनी के परिणाम भी देख सकता है।

आईटी पेशेवरों के लिए नए सिंकिंग और अनुकूलन विकल्प

यह सुविधा एक ही समय में कई उपकरणों के उपयोग की अनुमति देती है; इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन अब Microsoft Edge ब्राउज़र में सिंक हो जाएंगे। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार, “एक नई नीति आईटी पेशेवरों को अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सभी प्रकार के डेटा सिंक को ठीक से प्रबंधित करने की अनुमति देगी। यह नई सुविधा उन्हें कार्यस्थल की जरूरतों के लिए व्यक्तिगत डेटा को सिंक करने में मदद करेगी। कुछ कार्यस्थलों के लिए, पासवर्ड समन्वयित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है – अब IT इसे प्रबंधित कर सकता है। ”

आसानी से काम और व्यक्तिगत प्रोफाइल के बीच चलते हैं


Microsoft Edge अब उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा खोले गए किसी भी लिंक के लिए एक डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल सेट करने की अनुमति देगा। इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को स्वचालित प्रोफ़ाइल स्विचिंग क्षमता की मदद से अपने प्रोफाइल को प्रबंधित करने में मदद करना है। इस नए फीचर के साथ, Microsoft Edge यह पता लगाएगा कि जिस लिंक तक पहुँचा जा रहा है, उसे वर्क क्रेडेंशियल की जरूरत है या नहीं। यह तब उपयोगकर्ता को स्वचालित रूप से उनके कार्य प्रोफाइल में बदल देगा।





Source link

Must Read

फ़्लैश बैंग्स और रोष: एक परिभाषित सप्ताह में किले की दीवारों के पीछे

मंगलवार को, देश के सबसे प्रमुख टीवी प्रचारक ने अपनी फटकार लगाई। देश के सबसे वरिष्ठ सैन्य पीतल ने बुधवार को पीछा किया।जून...

UAE ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की मेजबानी के प्रस्ताव की पुष्टि की

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव दिया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग...