Sunday, June 7, 2020
होम Sports यह बेवकूफी भरा है, चोटिल है और खिलाड़ियों को चोट के खतरे...

यह बेवकूफी भरा है, चोटिल है और खिलाड़ियों को चोट के खतरे में डालता है: BWF के संशोधित कैलेंडर पर भारतीय शटलर – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: ओलंपिक पदक विजेता सहित भारतीय शटलर साइना नेहवाल, शुक्रवार को एक संशोधित BWF कैलेंडर में सिर्फ पांच महीनों में 22 घटनाओं को निर्धारित करने के पीछे तर्क पर सवाल उठाते हुए कहा कि “बेवकूफ” योजना चोट के जोखिम को बढ़ाएगी।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने COVID-19 महामारी द्वारा बाधित मौसम के शेष को उबारने के लिए एक संशोधित अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर का अनावरण किया।

“5 महीनों में दो बार की घटनाएँ खिलाड़ियों के लिए बहुत कठिन होती हैं। सबसे पहले, अंतर्राष्ट्रीय दिशानिर्देशों पर एक प्रश्न चिह्न है और कैसे संगरोध होगा। नहीं जानते कि यात्रा प्रतिबंध अभी भी होने पर वे इसके साथ कैसे आए।” सभी खेल में वापस आना चाहते हैं लेकिन अभी बहुत सारे सवालिया निशान हैं, हमने अभी तक अभ्यास शुरू नहीं किया है, ”कश्यप ने पीटीआई से कहा।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने अपनी शंका व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

“अगस्त से दिसंबर 2020 तक 5 महीनों में 22 टूर्नामेंट … 5 महीने नॉन स्टॉप यात्रा … सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस # कोरोनोवायरस महामारी के दौरान यात्रा करने के अंतरराष्ट्रीय दिशानिर्देश क्या हैं?”

वह आश्चर्यचकित थीं कि बीडब्ल्यूएफ अनुसूची के साथ कैसे आया था जब टेनिस जैसे अन्य खेलों ने अभी भी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण अपने कैलेंडर की घोषणा नहीं की थी।

“टेनिस भी अक्टूबर तक किसी भी योजना के साथ नहीं आया,” उसने एक अन्य ट्वीट में लिखा।

प्रणीत, जो कि के लिए योग्यता में फ्रंट-रनर हैं टोक्यो ओलंपिक, समान रूप से निर्लिप्त था।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों से पांच महीनों में 22 टूर्नामेंट खेलने की उम्मीद करना बेवकूफी है। वे खिलाड़ियों के बारे में नहीं सोच रहे हैं। बीडब्ल्यूएफ अध्यक्ष एक ओलंपिक चैंपियन है, इसलिए उन्हें सोचना चाहिए था कि खिलाड़ी सप्ताह के बाद कैसे खेल सकते हैं।

विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने कहा, “यहां तक ​​कि एक फिट खिलाड़ी इतने सारे टूर्नामेंट नहीं खेल सकता है, यह निश्चित रूप से चोटों का कारण बनेगा। मुझे बीडब्ल्यूएफ से यह उम्मीद नहीं थी।”

“लोग इन समय में कम यात्रा करने की सोच रहे हैं, ऐसा लगता है कि बीडब्ल्यूएफ ने सोचा नहीं था कि खिलाड़ी खेल सकते हैं या नहीं, वे सिर्फ अपने बारे में सोच रहे हैं।

“उन्हें शेड्यूल के बजाय ओलंपिक योग्यता मानदंड का एहसास होना चाहिए था। अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है, हम इतने सारे टूर्नामेंट क्यों खेलेंगे, अभी हर कोई ओलंपिक के बारे में सोच रहा है, और वे रैंकिंग की गणना कैसे करेंगे।”

चिराग शेट्टी, जिन्होंने सतविकसाईराज रैंकीरेड्डी के साथ, थाईलैंड ओपन सुपर 500 जीता था और फ्रेंच ओपन सुपर 750 के फाइनल में पहुँचे, ने BWF पुर्नोत्थान कैलेंडर को भी पटक दिया।

“मुझे आश्चर्यचकित किया गया कि पाँच महीनों में 22 टूर्नामेंट हैं। ये सभी वे हैं जो हम आमतौर पर खेलते हैं। सितंबर से दिसंबर तक एक भी सप्ताह नहीं बचा है। पिछले साल भी हमने 17-18 मैच खेले थे। हमने सभी 500 खेले। 750 और 1000 और दो 300 ईवेंट, भले ही हम आने वाले महीनों में करते हों, हमें हर हफ्ते खेलना होगा। यह बेवकूफी है। उन्हें थोड़ा ब्रेक देना चाहिए था, “उन्होंने कहा।

“इसके अलावा, सैयद मोदी घटना इंडोनेशिया सुपर 1000 के साथ टकरा रही है, दोनों एक ही सप्ताह में हैं। इसलिए हमारे लिए, हम अपना घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे क्योंकि हम 1000 की घटना को याद नहीं कर सकते हैं, इसलिए यह सादे मूर्खता है। उन्हें इतने सारे टूर्नामेंट नहीं खेलने चाहिए थे।

कोरोनोवायरस के कारण यात्रा प्रतिबंध के साथ, चिराग ने कहा कि इसने खिलाड़ियों को और अधिक भ्रमित कर दिया है।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि भारत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय यात्रा शुरू करेगा, इसलिए यह खिलाड़ियों को भ्रमित करता है। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई स्पष्टता है। उन्हें निर्णय लेने में अधिक समय लग सकता है। मुख्य बात यह है कि वे रैंकिंग और ओलंपिक योग्यता को कैसे पूरा करेंगे। ,” उसने पूछा।

शीर्ष भारतीय शटलर पर प्रशिक्षण देते हैं गोपीचंद अकादमी हैदराबाद में।

मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच ने कहा, “हमें 31 मई तक इंतजार करना होगा। हम केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे। अब तक, तेलंगाना सरकार ने 31 मई तक तालाबंदी को आगे बढ़ा दिया है और किसी भी स्टेडियम में खेल की अनुमति नहीं है।” पुलेला गोपीचंद कहा हुआ।





Source link

Must Read

एक चीनी फुटबॉल किंवदंती ने कम्युनिस्ट पार्टी के पतन के लिए कहा है

50 वर्षीय हाओ हैदोंग 1990 और 2000 के दशक में चीन में लाखों फुटबॉल प्रशंसकों के बीच एक घरेलू नाम था, और संक्षेप...

एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 521 संक्रमित बढ़े, अब 2.46 लाख केस; उत्तर प्रदेश छठा राज्य बना, जहां 10 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संंक्रमण से 6946 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2969 की जान गईमहाराष्ट्र में शनिवार को 2739 नए मरीज मिले, सिर्फ...

ट्रॉपिकल स्टॉर्म क्रिस्टोबल यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ता है

एक फिर से सक्रिय उष्णकटिबंधीय तूफान क्रिस्टोबाल शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ा, फ्लोरिडा में एक बवंडर के साथ और मेक्सिको...

खेल की वापसी के बाद भी कोरोना बड़ी चिंता, आईपीएल बिना फैन्स के कराना सही

डब्ल्यूएचओ के अनुसार अभी भी महामारी की स्थिति कम नहीं हुई हैड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोना के कारण इंग्लैंड...