• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Women Take Financial Advice From Their Children Ahead Of Men, 1 In 12 Children Give Advice To Their Mother While 1 In 14 Recommend To Their Father

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अपने बच्चों से फायनेंशियल एडवाइस लेने में मां पिता से आगे रहती हैं। हाल ही में हुए एक सर्वे ने साबित कर दिया है। इस सर्वे के अनुसार, 12 में से एक संतान अपनी मां को वित्त संबंधी सलाह देती है। जबकि 14 में से एक पिता अपने बच्चों से फायनेंशियल एडवाइस लेते देखे जाते हैं। ये सर्वे एक फायनेंशियल सर्विस कंपनी हारग्रीव्स लैंसडाउन द्वारा किया गया। इस सर्वे में ब्रिटेन के 2000 लोग शामिल हुए।

महिलाएं वित्त संबंधी बातें अपने बच्चों से शेयर करती हैं और उनकी दी हुई सलाह मानकर ही इस संबंध में फैसला लेना पसंद करती हैं। 42% महिलाओं ने माना कि वे इस मामले में अपने बच्चों पर भरोसा करती हैं। हारग्रीव्स लैंसडाउन की पर्सनल फायनेंस एनालिस्ट सारा कोल्स के अनुसार, ”पैरेंट्स को मनी मैटर्स पर एडवाइस देने में कुछ ऑर्गेनाइजेशंस जैसे सिटीजन एडवाइस मनी एंड पेंशंस सर्विस आदि भी मदद करती हैं। लेकिन उसके बाद भी अगर आपको सही सलाह नहीं मिल रही हैं या आप इनकी सलाह से संतुष्ट नहीं हैं तो फायनेंशियल एडवाइजर की मदद ले सकते हैं। ये निश्चित रूप से आपके मनी मैटर को सुलझाने में मदद करेंगे”।



Source link