Saturday, June 6, 2020
होम Tech स्टीव जॉब्स ने अपने नौकरी के साक्षात्कार में एक पूर्व वरिष्ठ Apple...

स्टीव जॉब्स ने अपने नौकरी के साक्षात्कार में एक पूर्व वरिष्ठ Apple कार्यकारी से पूछा – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: स्टीव जॉब्स के सह-संस्थापक के बारे में कहानियां हर समय और फिर पॉप अप होती रहती हैं। कैंसर से लड़ाई के बाद 2011 में निधन हो गया, जो कई वर्षों से जिज्ञासा का स्रोत रहा है। एक नई रिपोर्ट में अब खुलासा हुआ है कि जॉब्स ने Apple के एक वरिष्ठ अधिकारी से क्या पूछा – जिन्होंने अपने साक्षात्कार में 20 साल तक Apple के साथ काम किया।

Macrumors के अनुसार, स्कॉट फोर्स्टाल, जो कि iOS के प्रमुख थे, ने बताया कि जॉब्स के साथ उनका साक्षात्कार कैसा था। एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बोलते हुए, फॉर्स्टल ने कहा कि उनका साक्षात्कार “गहन” था क्योंकि उनसे 17 लोगों द्वारा सवाल पूछे गए थे। यह 1993 में वापस आ गया था जब जॉब्स अभी भी नेक्सटी नामक कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे।

हालांकि, सबसे पेचीदा जॉब्स के साथ उनकी बातचीत थी। फॉर्स्टल ने कहा कि उनका साक्षात्कार तब किया जा रहा था जब 10 मिनट बाद जॉब्स कमरे में चले गए और साक्षात्कारकर्ता को बाहर ले गए। जॉब्स और साक्षात्कारकर्ता दोनों के बीच चर्चा हुई और जॉब्स अकेले वापस आए। Forstall ने स्मरण किया कि “वह [Jobs] बस सवाल के बाद मुझे सवाल से जोड़ना शुरू कर दिया, और लगभग 15 मिनट के बाद हमने वास्तव में क्लिक किया – डिजाइन, दर्शन, और अन्य चीजों का एक समूह। ”

फोर्स्टल के अनुसार, जॉब्स ने अंततः रोक दिया और उससे कहा, “मुझे पता है कि आपको बाकी दिन साक्षात्कार करना होगा। मुझे परवाह नहीं है कि दिन के अंत में कोई भी कहता है, मैं आपको एक प्रस्ताव दे रहा हूं। दिलचस्प बात यह है कि जॉब्स ने उन्हें बाकी दिनों के बाकी सभी सवालों में दिलचस्पी दिखाने के लिए “बहाना” करने के लिए कहा था। कमरे से बाहर निकलने से पहले, जॉब्स ने फॉर्स्टल को देखा और कहा, “मुझे यकीन है कि आप इस प्रस्ताव को स्वीकार करने जा रहे हैं।”

संयोग से, Forstall के पास Microsoft से भी एक प्रस्ताव था, जिसे उन्होंने जॉब्स के साथ अपने साक्षात्कार के बाद अगले दिन खारिज कर दिया। Forstall नेक्सटी में शामिल हो गया और फिर जॉब्स के साथ Apple चला गया जहां उन्होंने 2013 में कंपनी छोड़ने से पहले 20 साल तक काम किया।





Source link

Must Read

एक महीने पहले रिटायर हुए पायलट की संदिग्ध मौत, 200 क्रू मेंबर्स पर मंडराया कोरोना का खतरा, सभी को क्वारैंटाइन किया गया

एयर इंडिया से सीनियर कैप्टन के रूप में रिटायर हुए थे, परिजनों ने कहा- कोरोना नहीं हुआ था, कॉलोनी वालों ने संदेह जतायाडीजीसीए...

फ़्लैश बैंग्स और रोष: एक परिभाषित सप्ताह में किले की दीवारों के पीछे

मंगलवार को, देश के सबसे प्रमुख टीवी प्रचारक ने अपनी फटकार लगाई। देश के सबसे वरिष्ठ सैन्य पीतल ने बुधवार को पीछा किया।जून...