• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Supriya Pathak: A Week After The First Marriage, Supriya Pathak Had Regrets, Married Pankaj Kapoor After Many Difficulties

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पिछले 40 सालों से हिंदी सिनेमा का जाना-माना चेहरा रहीं सुप्रिया पाठक अपनी एक्टिंग से बेहतरीन पहचान बना चुकी हैं। टीवी शो ‘खिचड़ी’ की हंसा हो या ‘गोलियों की रासलीला- रामलीला’ की धनकौर, सुप्रिया के हर किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। फिल्मों के साथ ही सुप्रिया अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं। पहली शादी टूटने के कुछ सालों बाद ही सुप्रिया की मुलाकात एक्टर पंकज कपूर से हुई। दोनों में मोहब्बत हुई और फिर शादी। दोनों ही अपनी पहली शादी के नाकाम होने के बाद एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे लेकिन इन लव-बर्ड के लिए शादी करना आसान नहीं रहा। आइए जानते हैं कैसी है सुप्रिया-पंकज की मुश्किल लव स्टोरी-

कुछ दिनों में ही टूट गई थी सुप्रिया की पहली शादी

अपने एक्टिंग करियर के शुरुआती दिनों में सुप्रिया पाठक ने अपनी मां दीना पाठक के दोस्त के बेटे से शादी की थी। उस समय सुप्रिया महज 22 साल की थीं। पति से सोच ना मिलने पर शादी के एक हफ्ते बाद ही सुप्रिया को शादी करने का पछतावा होने लगा। कई दिनों तक एक्ट्रेस ने अपनी शादीशुदा जिंदगी संवारने की कोशिश की लेकिन उनकी सारी कोशिशें नाकाम रहीं। कुछ महीनों बाद ही सुप्रिया अलग रहने लगीं और एक साल बाद दोनों का तलाक हो गया।

ऐसे हुई सुप्रिया और पंकज की पहली मुलाकात

तलाक के बाद सुप्रिया फिर अपना एक्टिंग करियर संवारने में लग गईं। इसी बीच साल 1986 में अगला मौसम फिल्म की शूटिंग के दौरान सुप्रिया की मुलाकात पंकज कपूर से हुई। ये फिल्म बनी तो जरूर लेकिन कभी रिलीज नहीं हो सकी लेकिन इस फिल्म के जरिए दोनों को अपने हमसफर मिल गए। शूटिंग के दौरान सुप्रिया और पंकज एक दूसरे से प्यार करने लगे। सुप्रिया की ही तरह पंकज का भी कुछ महीनों पहले पहली पत्नी नीलिमा अजीम से तलाक हुआ था।

सुप्रिया-पंकज ज्यादातर समय साथ में गुजारने लगे। साथ में जॉगिंग करने से लेकर घंटों फोन पर बात करते हुए दोनों का प्यार और गहराता गया। फिल्म की शूटिंग के बाद पंकज अपने परिवार से मिलने पंजाब जाने वाले थे। सुप्रिया ने उनसे वापस लौटकर फोन करने को कहा और पंकज ने ठीक वैसा ही किया। इसके बाद दोनों समझ गए कि उनके लिए अलग रह पाना मुमकिन नहीं है। दो साल तक डेट एक दूसरे को डेट करने के बाद सुप्रिया ने शादी की बात कही। सुप्रिया तो शादी के लिए राजी थीं लेकिन पंकज जल्दबाजी में फैसला लेने से डर रहे थे। लेकिन कुछ दिनों बाद ही पंकज भी समझ गए थे कि वो रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

शादी से खुश नहीं थीं सुप्रिया की मां दीना पाठक

जब सुप्रिया- पंकज ने अपने घरवालों के सामने शादी करने की इच्छा जाहिर की तो पंकज के घरवाले तो झट से मान गए लेकिन सुप्रिया के घरवालों ने शादी से साफ इनकार कर दिया। सुप्रिया की मां दीना को पंकज पसंद नहीं थे इसलिए वो एक्ट्रेस पर शादी से इनकार करने का दबाव बनाने लगीं। मां के ना मानने पर सुप्रिया ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर 1989 में 7 साल बड़े पंकज से शादी की। शादी के बाद दीना और पंकज के रिश्ते भी सुधरने लगे।

सुप्रिया और पंकज की एक बेटी सना कपूर हैं जिन्होंने साल 2015 में फिल्म शानदार से बॉलीवुड डेब्यू किया है और बेटा रुहान कपूर हैं। सुप्रिया, पंकज और उनकी पहली पत्नी नीलिमा अजीम के बेटे शाहिद कपूर को भी बेहद चाहती हैं। दोनों के रिश्ते भी काफी मजबूत हैं। कई मौकों पर शाहिद को भी सुप्रिया की जमकर तारीफ करते देखा गया है।



Source link