47 के हुए ऋतिक रोशन: ‘कहो ना प्यार है’ की सक्सेस से घबराकर रोने लगे थे ऋतिक, राकेश रोशन को माफियाओं ने प्रॉफिट में हिस्सा मांगने के लिए मारी दी थी गोली

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन 47 साल के हो गए हैं। 10 जनवरी, 1974 को मुंबई में जन्में ऋतिक ने साल 2000 में आई हिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म से ऋतिक को इतना स्टारडम मिला जिसकी अन्य स्टार्स केवल कल्पना ही कर सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म से मिले स्टारडम से ऋतिक इतने घबरा गए थे कि रोने लगे थे। जी हां, इस बात का खुलासा खुद ऋतिक के पिता और इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

उन्होंने बताया ‘कहो ना प्यार है’ के रिलीज होने के तीन-चार माह बाद की बात है, जब ऋतिक रातों-रात मिले स्टारडम से इतना घबरा गया था कि अपने कमरे में छुपकर रोने लगा था। उन्होंने बताया वो कह रहा था कि, ‘मैं ये नहीं संभाल सकता, मैं काम नहीं कर सकता, स्टूडियो नहीं जा सकता। मुझसे मिलने के लिए लड़कों और लड़कियों से भरी बसें आ रही हैं, मुझे काम सीखने का मौका नहीं मिल रहा है। सभी मुझसे मिलना चाहते हैं।’ इसपर मैंने उसे समझाया कि सोचो यह नौबत कभी नहीं आती, तो क्या होता? तुम्हे इसे आशीर्वाद के तौर पर लेना चाहिए। इसे एडजस्ट करो और बोझ की तरह मत लो।’

माफियाओं ने मांगा था प्रॉफिट में हिस्सा

  • ऋतिक की रियल लाइफ में भी फिल्म के जैसी लव स्टोरी थी। रियल लाइफ में ऋतिक, वाइफ सुजैन से ठीक उसी तरह मिले थे, जैसे वे फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में सोनिया यानी अमीषा पटैल से मिलते हैं। यानी ट्रैफिक सिग्नल पर।
  • फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद राकेश रोशन पर माफिया ने हमला कर दिया था। बात 21 जनवरी, 2000 की है। इस हमले में एक गोली उनके गंधे पर और दूसरी उनकी छाती पर लगी थी। हालांकि, उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी जान बचा ली गई। ये हमला उन्हें धमकाने के लिए था ताकि वे अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के प्रॉफिट में से माफिया को हिस्सा दें।

अमीषा की मां ने भी किया था फिल्म में काम

  • फिल्म में अपने दाएं हाथ की छठी अंगुली यानी दूसरे अंगूठे को छिपाने ऋतिक ने पूरी शूटिंग के दौरान हैंड ग्लव्स पहने थे। इसलिए वे फिल्म में लेफ्टी बने रहे यानी पूरे शॉट्स उन्होंने बाएं हाथ से दिए।
  • बेटी की डेब्यू फिल्म में अमीषा की मां आशा पटेल ने भी काम किया था। दरअसल ऋतिक के डबल रोल यानी राज की मां के रोल में अमीषा पटैल की मां ही थीं। हालांकि इस फिल्म से पहले अमीषा की फैमिली ने उन्हें फिल्मों मे काम करने से मना कर दिया था।

शाहरुख-करीना थे पहली पसंद

  • फिल्म की पहली स्टार कास्ट के तौर पर पहले शाहरुख खान और करीना कपूर को चुना गया था। लेकिन शाहरुख के मना करने और शूटिंग शुरू होने चंद दिनों बाद ही करीना की मां से हुए विवाद के बाद स्टार कास्ट बदल गई। बाद में यह अमीषा और ऋतिक की डेब्यू फिल्म बनी।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

  • शाहरुख की फिल्म ‘दिल से’ के बाद ऋतिक की यह फिल्म म्यूजिक के लिए सारे अवार्ड्स जीतने वाली दूसरी फिल्म थी। फिल्म को बेस्ट म्यूजिक, लिरिक्स, प्लेबैक सिंगर मेल, कोरियोग्राफी का अवार्ड्स मिले। लेकिन ये सभी अलग-अलग सॉन्ग्स के लिए थे। इसके अलावा फिल्म को साल 2002 के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एडीशन में सबसे ज्यादा अवार्ड्स पाने के लिए शामिल किया गया था। इसे कुल 92 अवॉर्ड मिले थे।

Source link