Sunday, June 7, 2020
होम Corona COVID-19 से टेलीहेल्थ बाधाओं, समाधानों का पता चलता है

COVID-19 से टेलीहेल्थ बाधाओं, समाधानों का पता चलता है


COVID-19 और telehealth पर दो-भाग श्रृंखला का भाग 2। भाग 1, प्रकाशित बिता कल, टेलीमेडिसिन के लिए अपसाइड को कवर किया।

_____________________________________

जब COHID-19 महामारी के बीच, सरकार और भुगतानकर्ता प्रतिरोध और HIPAA रोगी गोपनीयता प्रतिबंधों के कारण टेलीहेल्थ की सबसे बड़ी बाधाएं आ गईं, तो टेलीहेल्थ अंतर को कम से कम आंशिक रूप से भरने के लिए तेजी से सक्षम था।

एक अप्रैल देर से सर्वेक्षण कॉन्सेप्चुअल माइंडवर्क्स के सेवेस्टिक्स डिवीजन द्वारा पाया गया कि कुल मिलाकर रोगी की मात्रा कम है, 85% चिकित्सा पद्धतियों ने कहा कि वे टेलीहेल्थ विज़िट कर रहे थे, और महामारी से पहले केवल 6%। और कल मैसाचुसेट्स का ब्लू क्रॉस और ब्लू शील्ड की सूचना दी टेलीहेल्थ यात्राओं के दावों ने महामारी की शुरुआत के बाद से प्रति दिन 200 से 38,000 तक 190 गुना आसमान छू लिया है।

पॉल टेस्टा, एमडी, न्यूयॉर्क सिटी में एनवाईयू लैंगोने हेल्थ के मुख्य चिकित्सा सूचना अधिकारी, ने कहा कि उनके सिस्टम ने टेलीमेडिसिन की यात्राओं को सिर्फ 1 सप्ताह में 10 गुना बढ़ाकर देखा। “वॉल्यूम खुद के लिए बोलते हैं,” उन्होंने कहा।

ई। रे डोरसे, एमडी, एमबीए, न्यूरोलॉजी के प्रोफेसर और न्यूयॉर्क में रोचेस्टर मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य + प्रौद्योगिकी केंद्र के निदेशक और में प्रकाशित एक पत्र के सह-लेखक JAMA न्यूरोलॉजी महामारी के बीच टेलीमेडिसिन पर 2013 के बाद से रोगियों को सख्ती से देखा जा रहा है। “मेरा अभ्यास काफी हद तक अप्रभावित रहा है,” उन्होंने कहा कि देखभाल के लिए वह प्रदान करने में सक्षम है।

लेकिन एक बात जिस पर उन्होंने गौर किया है कि मरीजों के वर्चुअल होने की संभावना अधिक होती है, जब वे आभासी होते हैं, जिसमें 10% से कम शो नहीं होते हैं। “मुझे लगता है कि एक दिन मनोरोग में मेरे सहयोगियों के पास कोई शो नहीं था,” उन्होंने कहा।

पुराने रोगियों और प्रौद्योगिकी

टेलीहाल के लिए बाधाओं में प्रौद्योगिकी की कमी या इसका उपयोग करने के लिए ज्ञान शामिल है। हाल ही में कैसर फैमिली फाउंडेशन मतदान पाया गया कि 65 में से केवल 10 वयस्क 65 और उससे अधिक उम्र (68%) में कंप्यूटर, स्मार्ट फोन या टैबलेट के साथ इंटरनेट एक्सेस के साथ, लगभग सभी छोटे वयस्कों की रिपोर्ट है।

लेकिन उम्र की एक सीमा के पार, वयस्कों का प्रतिशत जिन्होंने अप्रैल के पहले 2 हफ्तों में टेलीहेल्थ यात्रा के लिए अपने डिवाइस का उपयोग किया था, वही: 30 से 49 वर्ष के 11% से 12%, 50 से 64 और 65 वर्ष के वयस्क और पुराना है।

सैन फ्रांसिस्को में कैसर फैमिली फाउंडेशन में मेडिकेयर पॉलिसी पर कार्यक्रम के उप निदेशक, जूलियट क्यूबांस्की, पीएचडी, एमपीपी, एमपीएच, ने कहा कि पुराने मरीजों को गोपनीयता की अधिक चिंता हो सकती है। “वहाँ अभी भी पुराने वयस्कों के बीच अनिच्छा हो सकता है इन संचार है कि शायद संवेदनशील चिकित्सा चर्चा कर रहे हैं,” उसने कहा। “लोग अपने डॉक्टर के साथ आमने-सामने होने पर उन वार्तालापों को करने में अधिक सहज हो सकते हैं।”

लेकिन टेस्टा ने कहा कि जब बड़े वयस्क पहली बार टेलीहेल्थ के अधिक लेयर हो सकते हैं, तो एक बार जब वे इसे आज़माते हैं, तो वे इसके बारे में उत्साहित होते हैं – विशेष रूप से क्योंकि यह उन्हें क्लिनिक सेटिंग्स से बाहर रखता है, जहां उन्हें उपन्यास कोरोनवायरस के संपर्क में लाया जा सकता है। “एक बार जब वे डिजिटल रूप से हमारे साथ जुड़ जाते हैं, तो वे हमारे छोटे रोगियों की तुलना में अधिक डिजिटल रूप से जुड़े रहते हैं,” उन्होंने कहा। “पुराने उपकरणों में डिजिटल उपकरण ‘चिपचिपा’ होते हैं।”

उदाहरण के लिए, उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ 20-वर्षीय रोगी को वर्ष में केवल एक या दो टेलीहेल्थ दौरे की आवश्यकता हो सकती है और वर्ष में एक बार अपने रोगी पोर्टल की जांच करवा सकते हैं, जबकि पुराने रोगियों, जिनके क्रॉनिक स्थिति होने की अधिक संभावना है, के साथ जुड़ने की आवश्यकता हो सकती है। सप्ताह में एक या दो बार उनके प्रदाता।

और डोरसी, जो आंदोलन विकारों में माहिर थे, कहते हैं कि वे स्वाभाविक रूप से कई पुराने रोगियों को देखते हैं, जैसे कि पार्किंसंस रोग जैसे विकार युवा लोगों को युवा लोगों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करते हैं।

और जब वह जानता है कि कुछ लोगों में अविश्वास या अविश्वास टेलीहेल्थ के साथ एक असहजता है, तो वे इसे कोशिश करने के बाद इन-पर्सन विज़िट की तुलना में अधिक सहज महसूस करते हैं। “कुछ लोग नहीं चाहते कि दूसरों को पता चले कि उनके पास क्या है,” उन्होंने कहा। “और यदि आप न्यूरोलॉजी क्लिनिक या मनोरोग क्लिनिक या एचआईवी क्लिनिक में चले जाते हैं, तो आप दुनिया में कम या ज्यादा प्रसारण करते हैं कि आपको यह न्यूरोलॉजिक या मनोरोग विकार या एचआईवी है।”

वह ऑनलाइन बैंकिंग के साथ सहज होने के लिए टेलिहेल्थ के आदी होने की तुलना करता है, बैंक लॉबी के अंदर एटीएम का उपयोग करने के बाद शुरू करता है, एक टेलर बताता है कि इसका उपयोग कैसे करना है। “और फिर आप बैंक ड्राइव-थ्रू एटीएम का उपयोग करने के लिए काफी सहज हो गए, फिर शॉपिंग मॉल में,” उन्होंने कहा। “और फिर आप घर पर बैंकिंग करने के लिए पर्याप्त सहज हो गए, और फिर आपको अपने फ़ोन पर बैंकिंग करने के लिए पर्याप्त आराम मिला।”

बुनियादी सुविधाओं की कमी, ब्रॉडबैंड तक पहुंच

वाशिंगटन डीसी में नेशनल कोऑर्डिनेटर ऑफ हेल्थ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के कार्यालय के मुख्य नैदानिक ​​अधिकारी एंड्रयू गेटर, एमडी ने कहा कि कुछ छोटे क्लीनिकों में महामारी के हिट होने पर ऑनलाइन बिजनेस मॉडल की धुरी के लिए बुनियादी ढांचा या प्रशिक्षण नहीं हो सकता था।

लेकिन क्यूबांस्की ने कहा कि उन क्लीनिकों को अनुकूल बनाने की संभावना है, “विशेष रूप से उन लोगों को आश्रय-स्थान के आदेशों से जबरदस्त राजस्व नुकसान हुआ है जो देश भर में बह गए हैं।”

गेटर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड तक पहुंच कुछ चुनौतियां पेश कर सकती हैं, लेकिन जिन क्षेत्रों में मरीजों को छोटी यात्राओं के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है, उन्हें सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए आमने-सामने खड़े होने की आवश्यकता नहीं होती है।

टेस्टा ने कहा कि आम तौर पर स्मार्ट फोन के व्यापक रूप से अपनाने और सार्वजनिक हॉट स्पॉट की बढ़ती उपलब्धता के साथ इस प्रकार की चुनौतियां हैं। “एक सेल फोन एक महान तुल्यकारक हो सकता है,” उन्होंने कहा, यहां तक ​​कि शहरी निवासियों को भी ग्रामीण क्षेत्रों में उन लोगों के समान चुनौतीपूर्ण सामना करना पड़ता है। “ग्रामीण मिडवेस्ट में 2 घंटे ड्राइविंग करते समय देखभाल करने के लिए एक वास्तविक सीमक हो सकता है, मेट्रो में 45 मिनट एक चुनौती है।”

गेटर ने कहा कि व्यवहार में कई डॉक्टरों ने आज मेडिकल स्कूल में डिजिटल देखभाल प्रदान करना नहीं सीखा है, इसलिए इष्टतम देखभाल प्रदान करने के लिए वस्तुतः कुछ सोचा जाता है। “क्या आप एक कार्यालय जैसी सेटिंग के लिए अपना वातावरण स्थापित करते हैं?” उसने कहा। “क्या आपके पास एक सफेद कोट है? क्या आप एक देखभाल करने वाले के प्रतीक के रूप में अपनी गर्दन के चारों ओर एक स्टेथोस्कोप पीते हैं?”

उज्ज्वल भविष्य

महामारी से पहले, टेलीहेल्थ मुख्य रूप से तीव्र स्थितियों के लिए था, लेकिन अब यह पुराने मुद्दों के बारे में बहुत अधिक है, टेस्टा ने कहा। वह जरूरत पड़ने पर इन-व्यक्ति कार्यालय यात्राओं के साथ संयुक्त टेलीहेल्थ के निरंतर उपयोग को देखता है। “मुझे लगता है कि महीने या शायद एक साल के संक्रमण की अवधि होने वाली है,” उन्होंने कहा। “लोगों की मिश्रित देखभाल होगी।”

और मरीज समय और लागत बचत पुरस्कारों को एक दाई, परिवहन और पार्किंग के लिए भुगतान नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “यह 2 घंटे की यात्रा को 15 मिनट में बदल सकता है।”

डोरसी ने कहा कि यद्यपि वह अपने रोगियों से रसोई की मेज के पार होना चाहिए, लेकिन टेलिहेल्थ अधिक कुशल है; उनके मरीज औसतन, 3 घंटे और 100 मील की दूरी पर बचत करते हैं।

टेलेथ ने कहा कि टेलीहेल्थ के साथ महामारी का अनुभव भी क्लीनिकों के विन्यास में बदलाव ला सकता है। “एप्स और टेलीहेल्थ वेटिंग रूम को दूर कर सकते हैं,” उन्होंने कहा।

वर्जीनिया के आर्लिंगटन में अमेरिकन टेलीमेडिसिन एसोसिएशन के अध्यक्ष-चुनाव, जो केदार, ने कहा कि वह कुछ प्रयोगशाला परीक्षण को घर पर गर्भावस्था के परीक्षण के समान, आभासी देखते हुए कर सकते हैं।

पहले ही, उन्होंने कहा, कंपनियों ने ऐसे उपकरण विकसित किए हैं जो रोगी को भौतिक रूप से सहायता करने की अनुमति देते हैं, जैसे कि उपकरण उन्हें अपने या बच्चे के कान में देखने की अनुमति देते हैं; खांसी की आवाज़ के आधार पर अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और निमोनिया के बीच अंतर करने में मदद; और बताएं कि क्या कोई मरीज उनकी आवाज के लहजे के आधार पर उदास है। “वहाँ एक बहुत कुछ हम कर सकते हैं,” उन्होंने कहा।

यह देखना दिलचस्प होगा कि महामारी के दौरान कितने रोगियों ने टेलीहेल्थ का इस्तेमाल किया, क्यूबांस्की ने कहा, क्योंकि इसका नीति और नियामक वातावरण पर लंबे समय तक प्रभाव रह सकता है। “हम भविष्य में डेटा को देखने के लिए आगे देख सकते हैं कि कितने लोगों ने इसका फायदा उठाया और क्या यह ऐसा कुछ हो सकता है कि लोगों को आगे बढ़ने की उम्मीद होगी,” उसने कहा।



Source link

Must Read

एक चीनी फुटबॉल किंवदंती ने कम्युनिस्ट पार्टी के पतन के लिए कहा है

50 वर्षीय हाओ हैदोंग 1990 और 2000 के दशक में चीन में लाखों फुटबॉल प्रशंसकों के बीच एक घरेलू नाम था, और संक्षेप...

एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 521 संक्रमित बढ़े, अब 2.46 लाख केस; उत्तर प्रदेश छठा राज्य बना, जहां 10 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संंक्रमण से 6946 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2969 की जान गईमहाराष्ट्र में शनिवार को 2739 नए मरीज मिले, सिर्फ...

ट्रॉपिकल स्टॉर्म क्रिस्टोबल यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ता है

एक फिर से सक्रिय उष्णकटिबंधीय तूफान क्रिस्टोबाल शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट की ओर बढ़ा, फ्लोरिडा में एक बवंडर के साथ और मेक्सिको...