Sunday, June 7, 2020
होम Sports ICC ने अंपायरों, वरिष्ठ अधिकारियों और बुजुर्गों के सपोर्ट में स्टाफ के...

ICC ने अंपायरों, वरिष्ठ अधिकारियों और बुजुर्गों के सपोर्ट में स्टाफ के स्वास्थ्य को फिर से शुरू करने पर ध्यान केंद्रित किया – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मजबूत जोर दिया है अंपायरों और कोविद -19 महामारी द्वारा उत्पन्न खतरों को ध्यान में रखते हुए, अधिकारियों ने क्रिकेट के फिर से शुरू करने के लिए अपने दिशानिर्देशों में मिलान किया। आईसीसीचिकित्सा समिति ने मैच अधिकारियों, सहायक कर्मचारियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को विशिष्ट जोखिम के रूप में जमीन पर सूचीबद्ध किया है।

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि खेल के मैदान पर अंपायरों द्वारा क्रिकेट को अंजाम दिया जाता है और उनकी सेहत और सेहत का पूरा ध्यान रखा जाता है क्योंकि वे खिलाड़ियों के सबसे नजदीक रहते हैं। “प्रतिभागियों, विशेष रूप से अंपायरों, मैच रेफरी और सहायक कर्मचारियों को कमजोर व्यक्ति माना जा सकता है जो सीवी -19 के कारण गंभीर बीमारी के उच्च जोखिम में हैं। इसमें पुराने व्यक्ति (लगभग 60+) और अंतर्निहित चिकित्सा स्थितियों के साथ किसी भी उम्र के लोग शामिल हैं। जैसे कि कार्डियक, किडनी, डायबिटीज, मोटापा, कमज़ोर जन्मजात प्रतिरक्षा, इत्यादि।

इसलिए, यह सुझाव दिया गया है कि खिलाड़ी खेलने के दौरान अंपायरों के संपर्क में आने वाली चीजों को साझा नहीं करेंगे। “खिलाड़ियों और अंपायरों को खेल के क्षेत्र में सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए और इसमें अंपायर या टीम के साथियों को खिलाड़ी की वस्तुओं (टोपी, तौलिया, धूप का चश्मा, जंपर्स) को सौंपना शामिल नहीं है। गेंद को संभालते समय अंपायरों को दस्ताने का उपयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा सकता है। ICC दस्तावेज में कहा गया है कि कॉन्सडर एक ऐसी प्रक्रिया को अपनाएगा जो गेंदबाज को उसके सामान के प्रबंधन में सहायता करेगा।

ज्यादातर मुख्य कोच और अंपायर 50 साल से अधिक उम्र के हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि सदस्य बोर्ड उन्हें बेनकाब करने का कितना फैसला करता है। यह टिप्पणीकारों के लिए भी है जो 60 से ऊपर हैं। उन्हें सभी चिकित्सा परीक्षणों को साफ़ करना होगा और टीमों के साथ यात्रा करने और स्थानों पर मौजूद रहने के लिए उपयुक्त माना जाएगा।

अन्य महत्वपूर्ण बिंदु


* एक श्रृंखला के लिए यात्रा से पहले 14-दिवसीय अलगाव प्रशिक्षण शिविर: यह विनियमन बाधित करने वाला है द फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम जो बैक-टू-बैक श्रृंखला के साथ भरी हुई है।

* एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी और / या नियुक्त करने पर विचार करें जैव सुरक्षा आधिकारिक जो सरकारी नियमों को लागू करने और प्रशिक्षण और प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने के लिए जैव सुरक्षा योजना के लिए जिम्मेदार होगा।

* कार्यक्रम स्थल पर और निकट निकटता में पर्याप्त कोविद-19-विशिष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।





Source link

Must Read

एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 521 संक्रमित बढ़े, अब 2.46 लाख केस; उत्तर प्रदेश छठा राज्य बना, जहां 10 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संंक्रमण से 6946 मौतें, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2969 की जान गईमहाराष्ट्र में शनिवार को 2739 नए मरीज मिले, सिर्फ...

खेल की वापसी के बाद भी कोरोना बड़ी चिंता, आईपीएल बिना फैन्स के कराना सही

डब्ल्यूएचओ के अनुसार अभी भी महामारी की स्थिति कम नहीं हुई हैड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल ने कोरोना के कारण इंग्लैंड...