Sunday, June 7, 2020
होम Sports ICC ने 14-दिवसीय अलगाव प्रशिक्षण शिविरों की सिफारिश की, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को...

ICC ने 14-दिवसीय अलगाव प्रशिक्षण शिविरों की सिफारिश की, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए दिशानिर्देशों में CMO की नियुक्ति – टाइम्स ऑफ इंडिया


DUBAI: द आईसीसी शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति, 14-दिवसीय प्री-मैच आइसोलेशन प्रशिक्षण शिविर और अंपायरों द्वारा दस्ताने का उपयोग करते हुए गेंद को संभालते हुए अंतरराष्ट्रीय के रूप में कट्टरपंथी उपायों की एक श्रृंखला की सिफारिश की गई थी। क्रिकेट से अपनी वापसी की साजिश रची कोरोनावाइरस ख़ाली जगह।

सदस्य देशों के रूप में प्रतिबंधों को लागू करने में आसानी होती है COVID-19 महामारी, द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद खेल को दुनिया भर में चलाने और चलाने के उद्देश्य से व्यापक दिशानिर्देश जारी किए गए जबकि एक ही समय में उच्चतम सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाए रखा गया।

दिशानिर्देशों के बीच, आईसीसी ने मुख्य चिकित्सा या जैव-सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति की सिफारिश की है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी संबंधित सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है क्योंकि खिलाड़ी प्रशिक्षण में लौटते हैं।

खेल के शासी निकाय ने एक प्री-मैच आइसोलेशन प्रशिक्षण शिविर होने की सिफारिश की जिसमें यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले तापमान की जांच और COVID-19 परीक्षण शामिल होगा।

“नियुक्त करने पर विचार करें मुख्य चिकित्सा अधिकारी और / या जैव सुरक्षा अधिकारी जो प्रशिक्षण और प्रतियोगिता को फिर से शुरू करने के लिए सरकारी नियमों और जैव सुरक्षा योजना को लागू करने के लिए जिम्मेदार होंगे, “आईसीसी ने एक बिंदु में कहा।

एक अन्य बिंदु था, “स्वास्थ्य, तापमान की जांच और सीवी -19 परीक्षण के साथ प्री-मैच आइसोलेशन ट्रेनिंग कैंप की आवश्यकता पर विचार करें – जैसे कि टीम को सीवी -19 मुक्त करने के लिए यात्रा करने के लिए कम से कम 14 दिन पहले।”

आईसीसी ने अभ्यास और मैच स्थितियों के दौरान एक पर्याप्त परीक्षण योजना तैयार करने के लिए भी कहा है।

यह कहा गया है कि खिलाड़ियों को ओवर के बीच अंपायरों को कैप, तौलिया, जंपर्स आदि नहीं सौंपने चाहिए, जबकि यह भी कहना है कि ऑन-फील्ड अधिकारियों को गेंद को संभालने के दौरान दस्ताने का उपयोग करना पड़ सकता है।

आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि यह केवल इस बात पर व्यावहारिक सुझाव देना चाहता है कि कैसे सदस्य राष्ट्र एक बार महामारी के दौर से गुजरने के बाद क्रिकेट को फिर से शुरू कर सकते हैं।

अपनी नीतियों को बनाने के लिए इन दिशानिर्देशों का उपयोग करते हुए, ICC ने अपने सहयोगियों को सलाह दी कि वे अपनी संबंधित सरकारों के साथ मिलकर क्रिकेट गतिविधियों में अपना काम करें।

ICC ने संबंधित बोर्ड को क्रिकेटरों के लिए एक सुरक्षित कार्यस्थल प्रदान करने का आह्वान किया, जो प्रशिक्षण और मैच स्थलों के जोखिम मूल्यांकन को बढ़ाता है।

शासी निकाय ने खिलाड़ियों के बीच हर समय 1.5 मीटर की दूरी (या संबंधित सरकारों द्वारा निर्देशित) बनाए रखने की सिफारिश की, और व्यक्तिगत उपकरणों की पूरी तरह से सफाई की।

जहां तक ​​गेंदबाजों की बात है, तो शीर्ष निकाय ने उनके कार्यभार और चोटिल होने के जोखिम को देखते हुए विशिष्ट दिशानिर्देश जारी किए हैं।

सिफारिशों में काम के बोझ को कम करने के लिए एक बड़ा दस्ता शामिल था।

“गेंदबाजों को लागू समय के बाद खेलने के लिए वापसी पर चोट का एक विशेष रूप से उच्च जोखिम है।

“जब समयसीमा को देखते हुए, उम्र और शारीरिक तैयारी पर विचार करने की आवश्यकता होती है क्योंकि इससे उचित गेंदबाजी भार विकसित करने के लिए आवश्यक जोखिम और लंबाई प्रभावित होगी जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सुरक्षित और प्रभावी वापसी की अनुमति देगा।”

ICC ने दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए प्रारूप-विशिष्ट प्रशिक्षण अवधि का भी सुझाव दिया, जिससे उन्हें टी -20 में वापसी की सुविधा प्रदान करने के लिए मैच की तीव्रता में गेंदबाजी को शामिल करते हुए पिछले तीन सप्ताह के प्रशिक्षण के साथ न्यूनतम 5-6 सप्ताह का प्रशिक्षण दिया गया।

वनडे के लिए न्यूनतम तैयारी की अवधि छह सप्ताह के लिए निर्धारित की गई है जबकि टेस्ट के लिए, इसमें पिछले 4-5 सप्ताह के साथ 2-3 महीने तक की तैयारी के समय की सिफारिश की गई है जिसमें पूर्ण गला घोंटना शामिल है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महामारी के कारण तीन लाख से अधिक लोगों की जान लेने का दावा करने के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को रोक दिया गया है।





Source link

Must Read

ब्रिटेन में मौतों का आंकड़ा 40 हजार के पार: इराक ने कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ाया; दुनिया में अब तक 69.73 लाख संक्रमित

दुनिया में अब तक 4 लाख 2 हजार 47 लोगों की मौत, जबकि 34 लाख ठीक हुएअमेरिका में 19.88 लाख से ज्यादा संक्रमित,...

कोरोना ने एक दिन में सबसे ज्यादा 298 लोगों की जान ली; महाराष्ट्र में मरने वालों का आंकड़ा 3 हजार के करीब, दिल्ली में...

उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु समेत देश के 5 राज्यों में तेजी से बढ़ा मौत का ग्राफ, हर दिन 10-20 लोगों की मौत हो रहीएक...

DCB बैंक FD के साथ दे रहा मुफ्त बीमा कवर, घर बैठे ऑनलाइन ले सकते हैं सुविधा का लाभ

तीन साल की FD पर सालाना 7.35 फीसदी ब्याज दिया जा रहा हैबैंक के मुताबिक, Zippi FD में निवेश पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस हैदैनिक...

अमेरिका में अब तक के सबसे बड़े जॉर्ज फ्लॉयड के विरोध में हजारों मार्च

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका भर में विरोध प्रदर्शनप्रदर्शनकारी शनिवार 6 जून को न्यूयॉर्क शहर के वाशिंगटन स्क्वायर पार्क में...

यूएस सीडीसी ने 1,891,690 कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट की

अमेरिकी सीडीसी ने शनिवार को कहा कि मौतों की संख्या 1,128 से बढ़कर 109,192 हो गई है। प्रतिनिधित्व के लिए एपी चित्रअमेरिका के...