• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IND VS Aus Pujara Made The Slowest Fifty Of His Test Career; Cummins Dismissed Him For The Fourth Time In Three Tests.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें खबरः ऐप

सिडनीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 174 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले 2018 में जोहानेसबर्ग में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 173 बॉल में फिफ्टी लगाई थी। उसके बाद आउट हो गए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच की सीरीज में पुजारा ने करियर की सबसे धीमी फिफ्टी लगाई। यह उनके टेस्ट करियर की 25 वीं फिफ्टी भी है। उन्होंने 174 गेंद पर 50 रन बनाए। उसके बाद वे आउट हो गए। पुजारा के आउट होने के साथ ही एक संयोग भी जुड़ गया।

इससे पहले पुजारा ने 2018 में जोहानेसबर्ग में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 173 बॉल में फिफ्टी लगाई थी। वे उस मैच में भी 50 रन बनाकर विकेटकीपर को कैच दे बैठे थे। जबकि आज के मैच में भी पैट कमिंस के गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन ने उनका कैच लिया।

इस सीरीज में चौथी बार कमिंस ने पुजारा का विकेट लिया
चार टेस्ट मैचों की सीरीज की पांच पारियों में चौथी बार कमिंस ने पुजारा का विकेट लिया। एडिलेड में खेले गए पहले मैच की पहली पारी में पुजारा ने 43 रन बनाए थे। उनका विकेट नाथन लियोन ने लिया था। उनका कैच मार्नस लाबुशेन ने पकड़ा था। वहीं दूसरी पारी में पुजारा ने 8 गेंद का सामना कर कोई रन नहीं बना सके थे। कमिंस के गेंद पर उनका कैच पेन ने लिया था।

दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में कमिंस ने आउट किया

मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कमिंस ने ही उनका विकेट लिया था। पहली पारी में 70 गेंद का सामना कर 17 रन बनाए थे। जबकि उनका कैच विकेट के पीछे ने पेन ने पकड़ा। वहीं दूसरी पारी में 4 गेंद का सामना कर 3 रन ही बना सके थे। उनका कैच कैमरून ग्रीन ने लिया था।

5 पारियों में कमिंस के 129 गेंद का सामना कर 19 रन बनाए
पुजारा ने अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों की 5 पारियों में कमिंस के 129 गेंद का सामना कर 14.73 स्ट्राइक रेट से 19 रन बनाए। उन्होंने 129 गेंद में से 119 गेंद पर कोई रन नहीं बना सके।

ऑस्ट्रेलिया की 100 से ज्यादा रन की बढ़त
तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 244 रन ही बन सकी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 338 रन बना सकी थी। अभी ऑस्ट्रेलिया बैटिंग कर रही है। ऑस्ट्रेलिया की 100 से ज्यादा रन की बढ़त हो चुकी है।



Source link