प्रमुख डिजिटल वित्तीय सेवा मंच पेटीएम (Paytm)


नई दिल्ली, आईएएनएस। प्रमुख डिजिटल वित्तीय सेवा मंच पेटीएम (Paytm) और एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने बुधवार को कहा कि वे को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड्स लॉन्च करने के लिए साथ आए हैं। यह क्रेडिट कार्ड दो तरह का होगा। पेटीएम एसबीआई कार्ड (Paytm SBI Card) और पेटीएम एसबीआई कार्ड सलेक्ट (Paytm SBI Card SELECT)। ये दोनों VISA कार्ड्स होंगे।

यह घोषणा पेटीएम के उस बयान के बाद हुई है, जिसमें उसने कहा था कि वह को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड्स लॉन्च करने के लिए विभिन्न कार्ड जारिकर्ताओं के साथ साझेदारी करेगा और अगले 12 से 18 महीनों में 20 लाख कार्ड जारी करने का लक्ष्य रखा गया था। पेटीएम ने कहा था कि वह नए यूजर्स को डिजिटल इकॉनोमी से जोड़ने के लिए क्रेडिट कार्ड कारोबार में प्रेवश कर रहा है। 

एसबीआई कार्ड के सीईओ और एमडी अश्विनी कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा, ‘पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सभी के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस साझेदारी के माध्यम से हम देश में पेटीएम के नई उम्र के डिजिटल दुनिया से जुड़े ग्राहकों तक पहुंच पाएंगे और उन्हें एक क्रेडिट कार्ड के लाभों के साथ एक सुरक्षित, सुविधाजनक और पुरस्कृत भुगतान समाधान प्रदान कर सकेंगे।’

पेटीएम ने कहा कि यह कार्ड ग्राहकों को दिवाली के आस-पास उपलब्ध हो जाएगा। पेटीएम ने कहा कि चुनिंदा ग्राहकों के पास 1 नवंबर से पेटीएम ऐप पर लाइव हुई वेटलिस्ट में शामिल होकर कार्ड पर अर्ली एक्सेस के लिए आवेदन करने का मौका है। पेटीएम ने कहा कि उसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को अपने पेटीएम ऐप पर एक टैप सुविधाओं के माध्यम से अपने कार्ड को नियंत्रित करने के लिए सशक्त करना है।

यह भी पढ़ें (PPF Minor Account: अपने बच्चे के बेहतर भविष्य के लिए इस योजना में करें निवेश, हैं कई सारे फायदे)

यह भी पढ़ें (FD, PPF, NSC, SSY: जानिए इन सुरक्षित निवेश विकल्पों में आयकर छूट का कितना मिलता है फायदा)

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस



Source link